केंसर पीड़ित विधवा अध्यापिका के दो साल में भी नही किये षिक्षा विभाग ने बिल पास

दो लाख 11 हजार के बिलों के लिए दो वर्ष से कार्यालय के चक्कर लगा रही है केंसर पीड़ित विधवा अध्यापिका , मामला पहंुचा जिला प्रमुख की जनसुनवाई मे

जिला परिषद में जनसुनवाई करते हुए जिला प्रमुख वंदना नोगिया एवं उपस्थित अधकारी एवं ग्रामीणजन
जिला परिषद में जनसुनवाई करते हुए जिला प्रमुख वंदना नोगिया एवं उपस्थित अधकारी एवं ग्रामीणजन
अजमेर 04 मई। केंसर से पीड़ीत विधवा कर्मचारी का चिकित्सालय में किये गए इलाज खर्च का दो वर्षाे अधिक समय बीत जाने के बाद भी भुगतान नही करने का मामला बुधवार को जिला प्रमुख वंदना नोगिया की जनसुनवाई में पहंुचा है। जनसुनवाई में उपस्थित जिला षिक्षा अधिकारी प्राथमिक हरिप्रसाद शर्मा भी केसर पीड़ित अध्यापिका का दो वर्षो से लम्बित चिकित्सा बिलों को भुगतान नही करने का कोई संतोषजनक जवाब नही दे पाये। मामले की गंभीरता को देखते हुए जिला प्रमुख वंदना नोगिया ने उपस्थित जिला षिक्षा अधिकारी को संबधित कर्मचारी एवं भुगतान रोकने वाले लेखाकार को मूल पत्रावली सहित जिला परिषद कार्यालय में उपस्थित होने के निर्देष दिये है।
बुधवार को आयोजित जिला प्रमुख जन सुनवाई में पंचायत समिति भिनाय के राजकीय प्राथमिक विद्यालय अरवड़ में सहायक अध्यापिका के पद पर कार्यरत विधवा महिला संगीता श्रीवास्तव को वर्ष 2013 ब्लड़ केंसर होने से अपना इलाज करवाते हुए नियमानुसार 2 लाख 11 हजार के बिल भुगतान हेतु ब्लॉक प्रारम्भिक षिक्षा अधिकारी कार्यालय भिनाय में 25 मार्च 2014 को प्रस्तुत कर दिये। दो वर्ष बीत जाने के बाद भी केंसर पीड़ित अध्यापिका को षिक्षा विभाग भुगतान नही करने के कारणों से अवगत कराना भी मुनासिफ नही समझा। दो वर्षो से अपने ही विभाग के चक्कर लगा रही केसर पीड़ित विधवा अध्यापिका पर किसी भी अधिकारी को तरस नही आया। बुधवार को पीड़ीत अध्यापिका ने प्राथमिक जिला षिक्षा अधिकारी हरिप्रसाद शर्मा के सामने ही जिला प्रमुख वंदना नोगियां को मामले अवगत कराया। चूकी मामला विधवा महिला होने के नाते जिला प्रमुख ने गंभीरता से लेते हुए उपस्थित जिला षिक्षा अधिकारी को अध्यापिका का भुगतान कार्यवाही कराते हुए तत्काल बीईओं कार्यालय भिनाय से सम्पर्क कर मामले में लापरवाही बरतने वाले कार्मिक एवं लेखाकार को जिला परिषद कार्यालय में उपस्थित होने के निर्देष दिये। बुधवार को जिला प्रमुख जनसुनवाई में कुल 06 प्रकरण दर्ज किये गए है, जिसमें से मसूदा पंचायत समिति से रामेष्वर लाल शर्मा की पुस्तेनी जमीन को बेच देने एवं बाडे़ पर किये अतिक्रमण को हटवाने, भीलवाड़ा जिले के आगुचा निवासी षिलादेवी खटीक ने मृत राज्य कर्मचारी कोटे से नियुक्ति दिलाने, राजकीय प्राथमिक विधालय रूपारेल राजोषी की अध्यापिका सुषीला जोषी ने 27 वर्षो की राजकीय सेवा पूर्ण होने पर चयनित वेतनमान दिलाने, सुभाषनगर, सुन्दर नगर अजमेर के निवासियों ने एचएमटी के निकट ब्यावर रोड़ पर अन्डर पास बनाने के लिए रेलवे बोर्ड से अनुषंषा कराने हेतु एवं पालबीचला षिव चौक अजमेर निवासी विकलांग कृष्ण कुमार सरकारी योजना से स्कूटी हेतु जिला प्रमुख जन सुनवायी में पहंुचा। जिला प्रमुख वंदना नोगिया ने जनसुनवाई में दर्ज प्रकरणों का त्वरित निपटारा करने के निर्देष सभी उपस्थित अधिकारीयों को दिये है। जिला प्रमुख जनसुनवाई में उपवन सरक्षंक गजेन्दसिंह्र पंवार, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. केके सोनी, उपनिदेषक महिला एवं बाल विकास विभाग कुमुदनी शर्मा, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग परिवीक्षा अधिकारी मदनलाल नायक, जिला साक्षरता अधिकारी कमलेष यादव, जिला षिक्षा अधिकारी प्राथमिक हरिप्रसाद शर्मा, जिला परिषद अधिषाषी अभियंता महानरेगा एनके टाक, जिला परिषद सहायक अभियंता केके सैनी सहित संबधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
जिला प्रमुख वंदना नोगियां ने सौपा अनुकम्पा नियुक्ती पत्र
जिला परिषद में मृतक आश्रित कर्मचारी को नियुक्ति पत्र सांेपते हुए जिला प्रमुख वंदना नोगिया
जिला परिषद में मृतक आश्रित कर्मचारी को नियुक्ति पत्र सांेपते हुए जिला प्रमुख वंदना नोगिया
अजमेर 04 मई। जिला स्थापना समिति की बैठक में पीसांगन पंचायत समिति में कार्यरत हेण्डपम्प मिस्त्री कन्हैयालाल प्रजाप्रति की मृत्यू राजकीय सेवा में रहते होने पर मृतक आश्रित रविप्रकाष प्रजापति को बुधवार को जिला प्रमुख वंदना नोगिया ने कनिष्ठ लिपिक के पद पर पंचायत समिति सरवाड़ पर पदस्थापित करते हुए नियुक्ति पत्र प्रदान किया।
(विकास जादम)
जिला समन्वयक, आईईसी
जिला परिषद, अजमेर
9829357770, 9530300419

error: Content is protected !!