अजमेर के प्राइवेट हॉस्पिटल एवं नर्सिंग होम करेंगे एक नई शुरुआत

डॉ. अशोक मित्तल
डॉ. अशोक मित्तल
अजमेर के प्राइवेट अस्पताल व नर्सिंग होम मरीजों के उपचार व निदान हेतु आपसी समझ बूझ व जटिल समस्याओं के मार्ग दर्शन हेतु सोशल मीडिया का उपयोग करेंगे. इस बाबत एक साझा व्हात्सेप, facebook व इमेल ग्रुप बनाया जाएगा.
इसके उपयोग से सीरियस मरीज की बिमारी से सम्बंधित सम्पूर्ण जानकारी आपस में शेयर करके, अन्य विशेषज्ञों की राय ली जायेगी. इससे उस मरीज को अधिक से अधिक लाभ तो होगा ही साथ ही यदि इस सब के बावजूद भी वो अन्य अस्पताल जाना चाहेगा तो वहाँ उससे सम्बंधित जानकारी पहले से ही मोजूद रहेगी.
अजमेर के प्राइवेट हॉस्पिटल एवं नर्सिंग होम सोसायटी के प्रवक्ता डॉ. अशोक मित्तल के अनुसार 7 जुलाई की शाम को इस आशय में कार्यकारिणी की बैठक आयोजित की गयी जिसमे सर्व सम्मति से समाज में बीमारियों व उनसे बचाव हेतु समय समय पर शिक्षाप्रद वार्ता आयोजित करने पर भी निर्णय लिया गया. चूँकि ये सोसाइटी 14 वर्ष पुरानी है और इस बीच अजमेर में कई नए अस्पताल खुल गए है, अतः इन सब नए हॉस्पिटल्स को भी साथ लेने के लिए एक कमेटी गठित की गयी.
डॉ. स्वयं भी आधुनिक तकनीक व जानकारी से वाकिफ रहें इस हेतु समय समय पर कार्यशालाएं व विशेषज्ञों की वार्ताएं आयोजित की जायेंगी.
मीटिंग में डॉ.रमेश क्षेत्रपाल, डॉ. अनूप शर्मा, डॉ. राजिव माथुर, डॉ. नीरज खूंगर, डॉ.सतीश शर्मा, डॉ.दिलीप मित्तल, डॉ.वीणा पोरवाल, डॉ. मनीष शारदा, डॉ. पंकज तोषनीवाल व डॉ.राजेंद्र मालिक मौजूद थे.
डॉ. अशोक मित्तल

error: Content is protected !!