‘पर्यावरण मित्र गणपति महोत्सव’ का गणेश चतुर्थी के मौके पर भव्य शुभारम्भ

united ajmerपर्यावरण को सुरक्षित रखने और अजमेर में सामुदायिक भावना का विकास करने की मुहिम को लेकर मनाये जाने वाले यूनाइटेड अजमेर के उत्सव ‘पर्यावरण मित्र गणपति महोत्सव’ का गणेश चतुर्थी के मौके पर भव्य शुभारम्भ हुआ।
लोक कला संस्थान द्वारा निर्मित कागज़ के गणेश और गोबर के गणेश की सुंदरता को सब ने बहुत सराहा ।
दिन में गणेश प्रतिमा की स्थापना कीर्ति पाठक , आनंद अरोड़ा, सर्वेश्वर अग्रवाल, एस एन नुवाल, ओम स्वरुप माथुर, सरोज माथुर, संजय टांक, अजय, संजय गर्ग ,संजय माहेश्वरी, अंशुल कुमार, योगेश गौड़ एवम् नरेंद्र सिंह शेखावत द्वारा की गयी ।
वैदिक मंत्रोचार के बीच पूर्ण श्रद्धा के साथ गणपति जी का आह्वान किया गया और उन्हें 10 दिन के लिए रहने का न्योता दिया गया ।
आनासागर चौपाटी से भी लोगों के गणपति दर्शन का ताँता लगा रहा ।
शाम को अजमेर के जिला कलेक्टर गौरव गोयल जी के मुख्य आतिथ्य में शहर के गणमान्य नागरिकों के साथ मिलकर अजमेर के नागरिकों ने इस महापर्व का आनंद लिया।
सर्वप्रथम संस्कृति स्कूल के बच्चों ने डॉ रजनीश चारण जी के साथ स्वर लहरियों का जादू बिखेरा जिसे सुनकर सब ने दांतों तले ऊँगली दबा ली।
गणपति बाप्पा की आरती को उन्होंने जिस अंदाज़ में गाया कि सभी उपस्थित जन भाव विभोर हो गए ।
यूनाइटेड अजमेर के प्रवक्ता नीरज जैन (पार्षद)और सुशील पाल ने बताया कि
सांस्कृतिक कार्यक्रम के पश्चात कलेक्टर साब के साथ आज के जजमान आनंद अरोड़ा जी व तत्पश्चात सभी उपस्थित नागरिकों ने गणपति जी की आरती की और प्रसाद ग्रहण किया ।
आज के कार्यकम में मुख्य रूप से निम्न गणमान्य श्रद्धालु उपस्थित थे –
रामबाबू शर्मा , राज बहादुर saxena, श्याम सुंदर गोयल , मोहन चेलानी, गौतम शारदा , विजय शर्मा, मनीष चौपड़ा, अरिंजय जैन ,

मंगलवार के आयोजन के मुख्य अतिथि राजस्थान लोक सेवा आयोग के उप सचिव भगवत सिंह राठौड़ रहेंगे और मुख्य जज़मान राज बहादुर Saxena (अध्यक्ष अजमेर कायस्थ महासभा पंचशील )होंगे ।

error: Content is protected !!