स्मार्ट सिटी : शिक्षा राज्य मंत्राी ने जताया आभार

शहरवासियों को दी बधाई
शिक्षा राज्यमंत्राी ने किया सड़क व नाली निर्माण कार्यों का शुभारंभ

वासुदेव देवनानी
वासुदेव देवनानी
अजमेर, 20 सितम्बर। शिक्षा राज्यमंत्राी प्रो. वासुदेव देवनानी ने कहा कि केन्द्र सरकार ने अजमेर को स्मार्ट सिटी के रूप में चयनित किया है। अजमेर के विेकास को नए पंख लगेंगे अजमेर तेज गति से विकास के पथ पर अग्रसर होगा। स्मार्ट सिटी योजना में सैंकड़ों रूपए विकास पर खर्च किए जाएंगे। राज्य सरकार भी अजमेर के विकास में कोई कमी नहीं छोड़ रही है।
शिक्षा राज्यमंत्राी प्रो. वासुदेव देवनानी ने आज शाम फॉयसागर रोड स्थित कीर्ति नगर तथा चौरसियावास रोड स्थित रामापीर कालोनी में सड़क एवं नाली निर्माण कार्यों का शुभारंभ किया। इस अवसर पर प्रो. देवननानी ने कहा कि केन्द्र सरकार ने अजमेर को स्मार्ट सिटी के रूप में चयनित कर तोहफा दिया है। स्मार्ट सिटी योजना के तहत शहर में सैंकड़ो करोड़ रूपए के विकास कार्य करवाए जाएंगे। अजमेर में इन्फ्ररास्ट्रक्चर को मजबूत किया जाएगा। स्मार्ट सिटी में सड़क, पानी,बिजली, यातायात एवं पर्यटन की बढ़ोतरी से संबंधित कामों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमने पछले दिनों शहरी विकास मंत्राी श्री वैंक्यया नायडू से मुलाकात कर अजमेर को शीघ्र स्मार्ट सिटी घोषित करने का आग्रह किया था। श्री नायडू ने अपना वादा पूरा किया और अजमेर को स्मार्ट सिटी का तोहफा दिया। स्मार्ट सिटी योजना शहर के विकास में मील का पत्थर साबित होगी। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रमों को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार अजमेर शहर के विकास के लिए विशेष रूप से दिलचस्पी दिखा रही है। हृदय एवं अमृत सहित केंद्र व राज्य की विभिन्न योजनाओं के तहत अजमेर में अरबों रुपए के काम कराए जाएंगे। हाल ही विधायक कोष से भी 1.80 करोड़ रुपए के विकास कार्य स्वीकृत किए गए हैं।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्राी के निर्देशों के अनुसार शहरों में बुनियादी सुविधाओं के विस्तार के लिए विशेष प्रयास किए जा रहे हैं। सड़क, पानी, बिजली एवं अन्य कार्यों के लिए विभिन्न विभागों में समन्वय स्थापित कर कार्य किया जा रहा है। अजमेर के ऐतिहासिक, धार्मिक एवं सांस्कृतिक महत्व के अनुरूप शहर को विकसित करने के लिए योजनाबद्ध तरीके से काम किया जा रहा है। आगामी दिनों में और भी नए कामों को हाथ में लिया जाएगा।
इस अवसर पर श्री जयकिशन पारवानी सहित अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

error: Content is protected !!