मित्तल हॉस्पिटल में निःशुल्क लीवर फाईब्रोस्कैन जांच शिविर सोमवार को

mittal hospitalअजमेर, 15 अक्टूबर। मित्तल हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर, पुष्कर रोड अजमेर में सोमवार को निःशुल्क लीवर फाइब्रोस्कैन जांच शिविर आयोजित किया जाएगा। शिविर सुबह 10 से 1 बजे तक होगा।
मित्तल हॉस्पिटल के गैस्ट्रोएण्ट्रोलॉजिस्ट डॉ. कपिल शर्मा ने बताया कि मोटापे से ग्रसित, फैटी लीवर के मरीज, सिरोसिस के मरीज, हैपेटाईटिस बी और सी से पीड़ित, शराब का नियमित एवं अत्यधिक सेवन करने वाले व्यक्ति, मधुमेह के गंभीर रोगी फाईब्रोस्कैन जांच का लाभ उठा सकते हैं। उन्होंने बताया कि इस जांच से यह पता चलता है कि लीवर कितना अच्छे से अपना काम कर पा रहा है अथवा लीवर की हार्डनेस कितनी है। डॉ. कपिल ने बताया कि फाईब्रोस्कैन जांच के लिए पूर्व में पंजीयन जरूरी किया गया है। किसी भी तरह की जानकारी के लिए हॉस्पिटल के रजिस्ट्रेशन डेस्क पर संपर्क किया जा सकता है। उन्होने बताया कि हॉस्पिटल में गैस्ट्रोएण्ट्रोलॉजिस्ट विभाग की नियमित परामर्श व उपचार सेवाएं प्रातः10 से 1 व सायं 5 से 7 बजे तक उपलब्ध हैं। आहार नली व पेट की जांच, एण्डोस्कॉपी, पित्त नली की पथरी व दूरबीन से उपचार, लीवर व पैनक्रियाज का संपूर्ण उपचार, बड़ी आंत की जांच, शराब एवं उससे होने वाली बीमारियों का उपचार आधुनिक एवं उच्चकोटि की गुणवत्ता के साथ मुहैया कराई जा रही है।
हॉस्पिटल के निदेशक मनोज मित्तल ने बताया कि मित्तल हॉस्पिटल अजमेर संभाग का एक मात्र एनएबीएच मान्यता प्राप्त हॉस्पिटल है जहां सभी सुपरस्पेशियलिटी स्वास्थ्य सेवाएं यथा कार्डियोलॉजी, हार्टसर्जरी, थोरासिक व वास्कुलर सर्जरी, न्यूरोलॉजी, न्यूरो सर्जरी, नेफ्रोलॉजी, यूरोलॉजी, गैस्ट्रोएण्ट्रोलॉजी, कैंसर सर्जरी, व प्लास्टिक सर्जरी आदि एक ही छत के नीचे उपलब्ध हैं। उन्होंने बताया कि अजमेर संभाग एवं आस-पास के जिलों राजसमंद, चितौडगढ़, पाली, सिरोही, सोजत के लोगों को हृदय की एंजियोग्राफी, एंजियोप्लास्टी, बाईपास व वाल्व सर्जरी, ब्रेन ट्यूमर, ब्रेन हैमरेज, सिर व रीढ़ की हड्डी में आई चोट स्लिपडिस्क, मिर्गी, लकवा, सरवाइकल, स्पोंडिलाइटिस, गुर्दे की पथरी, कैंसर के ऑपरेशन, घुटने व कूल्हे के जोड़ प्रत्यारोपण, डायलिसिस आदि की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। मित्तल हॉस्पिटल की एक्सीडेंट एंड ट्रोमा यूनिट की सुविधा भी अजमेर संभाग के लिए महत्वपूर्ण सिद्ध हुई है।
सन्तोष गुप्ता
प्रबन्धक जनसम्पर्क/9116049809

error: Content is protected !!