राज्य सरकार के 3 साल पूरे होने पर होंगे कई कार्यक्रम

3 दिसम्बर से 12 जनवरी तक आयोजित होंगे विभिन्न संास्कृतिक एवं सामाजिक कार्यक्रम
चिकित्सा विभाग लगाएगा हैल्थ कैम्प, ग्रामीणों को देंगे सरकारी योजनाओं की जानकारी
जिला कलक्टर ने दिए सभी विभागों को समय पर तैयारी पूरी करने के निर्देश

colectriate thumbअजमेर, 15 नवम्बर। मुख्यमंत्राी श्रीमती वसुन्धरा राजे के नेतृत्व में राज्य सरकार के 3 वर्ष पूरे होने पर अजमेर जिले में कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल ने सभी विभगाों को उनसे संबंधित तैयारी समय पर पूरी करने के निर्देश दिए है। राज्य सरकार की तीसरी वर्षगांठ पर जनसभा, हैल्थ एवं कैंसर जागरूकता शिविर, आमजन को राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ, प्रदर्शनी सहित विभिन्न संास्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।
जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल ने आज कलेक्ट्रेट में आयोजित बैठक में राज्य सरकार के 3 साल पूरे होने पर होने वाले कार्यक्रमों तथा आगामी 24 से 27 नवम्बर तक होने वाली कलक्टर – एसपी कांफें्रस की तैयारियों की समीक्षा की। जिला कलक्टर ने बताया कि सरकार के 3 साल पूरे होने पर 12 जनवरी को अजमेर के आजाद पार्क में जनसभा का आयोजन किया जाएगा। इसमें ग्राम पंचायत स्तर के जनप्रतिनिधि भाग लेंगे। सभा में उल्लेखनीय सेवाओं एवं उपलब्धियों के लिए खिलाड़ियों, पूर्व सैनिकों तथा अन्य क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाली प्रतिभाओं का सम्मान किया जाएगा। इसमें राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं में चयनित व्यक्तियों को भी लाभान्वित किया जाएगा। इसके लिए जिला शिक्षा अधिकारी, जिला खेल अधिकारी एवं अन्य विभागों को तैयारी के निर्देश दिए गए हैं।
जिला कलक्टर श्री गोयल ने बताया कि इस अवसर पर वैशाली नगर स्थित अरबन हाट में 3 से 11 दिसम्बर तक जिला उद्योग मेला, 13 से 31 दिसम्बर तक विकास प्रदर्शनी, 27 दिसम्बर को जिला रोजगार मेला तथा 20 से 22 दिसम्बर तक हैल्थ चैकअप शिविर आयोजित किए जाएंगे। जिले में विभिन्न स्थानों पर महिलाओं के लिए कैंसर जागरूकता अभियान भी इस दौरान आयोजित होगा। पर्यटन विभाग द्वारा जवाहर रंगमंच एवं सूचना केन्द्र में विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए विभिन्न विभागों को तैयारी के निर्देश दिए गए है।
उन्होंने बताया कि अजमेर जिले की सभी ग्राम पंचायतों में ग्रामीणों को मोबाइल वैन के माध्यम से राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी जाएगी। इसके लिए जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी को निर्देश प्रदान किए गए। इसी तरह जिले के प्रत्येक विधानसभा क्षेत्रा में 15 से 31 दिसम्बर के बीच विकास पखवाड़ा आयोजित किया जाएगा। इस दौरान विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन एवं नई परियोजनाओं का शिलान्यास किया जाएगा।
जिला कलक्टर ने बैठक में आगामी 24 से 27 नवम्बर तक जयपुर में आयोजित होने वाली कलक्टर- एसपी कांफ्रंेस की तैयारियों की भी समीक्षा की। उन्होंने विभिन्न विभागों को उनसे संबंधित योजनाओं की जानकारी समयबद्ध अपडेट करने को कहा। श्री गोयल ने बताया कि अजमेर जिले के नवाचारों को भी कांफ्रेंस के दौरान बताया जाएगा। जिले की टाॅय बैंक, कपड़ा बैंक, मोबाइल लाइब्रेरी, सैनेटरी पैड वैण्डिंग मशीन तथा बुक बैंक आदि योजनाओं को हैप्पीनेस इंडेक्स में शामिल किया जाएगा। उन्होंने सभी विभागों को उनसे संबंधित राजस्थान सम्पर्क पोर्टल के लम्बित प्रकरण निपटाने को कहा।
बैठक में जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री निकिया गोहाएन, अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री किशोर कुमार, आईएएस प्रशिक्षु अंजली राजोरिया, अतिरिक्त जिला कलक्टर द्वितीय श्री अबु सूफियान चैहान, अतिरिक्त जिला कलक्टर शहर श्री अरविंद सेंगवा, जिला रसद अधिकारी श्रीमती दीप्ती शर्मा, एडीए सचिव श्री उज्ज्वल राठौड़, उपखण्ड अधिकारी श्री जयप्रकाश नारायण, नगर निगम उपायुक्त ज्योति ककवानी, श्री गजेन्द्र सिंह रलावता, एसीईओ श्री संजय माथुर सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!