भा.ज.पा. शहर जिला द्वारा पं. दीनदयाल को श्रद्धाजंलि कार्यक्रम

अजमेर। भारतीय जनता पार्टी के प्रेरणा पुरूष भारतीय जनसंघ के संस्थापक महामंत्री तथा भा.ज.पा. के मूल दर्शन ‘‘एकात्म मानववाद’’ के प्रणेता पं. दीनदयाल उपाध्याय जी की 25 सितम्बर मंगलवार को जयन्ती के अवसर पर भा.ज.पा. शहर जिला अजमेर द्वारा कार्यक्रम आयोजित कर श्रद्धाजंलि अर्पित की जायेगी।
भा.ज.पा. वरिष्ठ उपाध्यक्ष एंव प्रवक्ता अरविन्द यादव ने बताया कि सांस्कृतिक राष्ट्रवाद के लक्ष्य को लेकर सम्पूर्ण देशभर में जनसंघ का विस्तृत आधार स्थापित करने वाले पं. दीनदयाल जी उपाध्याय का जन्म दिनांक 25 सितम्बर 1916 को राजस्थान में अजमेर व जयपुर के बीच रेलमार्ग पर स्थित ग्राम धनकिया में हुआ था। पं. दीनदयाल जी ने अपनी शिक्षा व अध्ययन पूर्ण करने के पश्चात् अपना सम्पूर्ण जीवन राष्ट्र को समर्पित कर दिया व अपने सादगी पूर्ण आचरण व व्यवहार से सार्वजनिक जीवन में आदर्श स्थापित किया। दिनांक 11 फरवरी 1968 को जब वह लखनऊ से पटना प्रवास पर जा रहे थे तब उनकी हत्या कर मुगलसराय रेल्वे स्टेशन के पास रेल लाईन पर डाल दिया गया था, यह अत्यंत र्दुभाग्यपूर्ण स्थिती है कि तत्कालीन शासन ने इसे गम्भीरता से नहीं लिया तथा उनके हत्यारों का आज तक कोई सुराग नहीं मिला।
पं. दीनदयाल उपाध्याय को श्रद्धाजंलि देने के लिये शहर जिला भा.ज.पा. अध्यक्ष रासासिंह रावत की अध्यक्षता में कल 25 सितम्बर को प्रातः 11 बजे स्थानीय संत कंवरराम धर्मशाला केसरगंज में आयोजित कार्यक्रम में शहर भा.ज.पा. के सभी कार्यकर्ताओं, मण्डलों एवं अग्रिम संगठनों के सभी कार्यकर्ताओं सहित जनप्रतिनिधि व पार्षदगण भाग लेगें।
प्रवक्ता
अरविन्द यादव
मो. 9414252930

Leave a Comment