29 स्थानों पर लगेंगे एक जनवरी को शिविर

avvnl thumbअजमेर, 30 दिसम्बर। दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना (12वीं योजना) के अन्तर्गत आगामी 19 जून से घरेलू कनेक्शन जारी करने हेतु बिजली सबके लिए योजना प्रारंभ हो गई है। इस अभियान के तहत एक जनवरी को अजमेर विद्युत वितरण निगम के क्षेत्रा के 9 सर्किल में कुल 29 शिविरों का आयोजन किया जाएगा।
निगम के प्रबंध निदेशक श्री मेहाराम विश्नोई ने बताया कि योजना के अन्तर्गत ऐसे घरेलू आवास जो कि ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युतीकरण के बाद भी विद्युत कनेक्शन से वंचित हैं उन सभी को भी विद्युत कनेक्शन उपलब्ध कराने के लिए ए.पी.एल. व बी.पी.एल. परिवारों को मौके पर ही कनेक्शन दिए जाएगें। यह शिविर एक जनवरी को चित्तौड़गढ़ में 6, प्रतापगढ़ में 5, अजमेर एवं भीलवाड़ा में 4-4, राजसमंद, झुंझुनूं, सीकर, नागौर एवं डूँगरपुर में 2-2 लगाए जाएगें। यह शिविर प्रातः 10 बजे से सांय 6 बजे तक आयोजित होंगे।
उन्होंने बताया कि यह शिविर चि☻त्तौड़गढ़ सर्किल में निम्बोला, बडवाल, सांगसेरा, रूपाखेडी, धीर जी का खेडा एवं बारखजेड़ा में लगेंगे। डूंगरपुर सर्किल मंे जोरावरपुरा एवं खीरखाहीया में आयोजित होंगे। प्रतापगढ़ सर्किल में हिंगलात, गागरोल, चित्तौरिया, खोरिया एवं ठीचला में आयोजित होंगे। राजसमंद सर्किल में पीपली एवं मियाला में आयोजित होंगे। अजमेर सर्किल मंे पीसांगन, कुचील, पिंगलोद एवं सलेमाबाद में लगेंगे। भीलवाड़ा सर्किल में बिरडोल, लाडपुरा, बाजूंडा एवं महुआ खुर्द में आयोजित होंगे। झुंझुनूं सर्किल में करी एवं मनाकसास में शिविर लगेंगे। सीकर सर्किल में लोहरवाड़ा एवं खोरा में शिविर लगेंगे। नागौर सर्किल में बागोट एवं बडू में शिविर आयोजित होंगे।

1 thought on “29 स्थानों पर लगेंगे एक जनवरी को शिविर”

Comments are closed.

error: Content is protected !!