कचहरी रोड से पालबीसला तक बनेगा वैकल्पिक मार्ग – हेड़ा

अजमेर विकास प्राधिकरण अध्यक्ष के कार्यकाल का एक वर्ष पूर्ण होने पर हुआ आयोजन
प्रो. देवनानी, श्रीमती भदेल एवं श्री चैधरी सहित कई जनप्रतिनिधि पहुंचे कार्यक्रम में

शिवशंकर हेडा
शिवशंकर हेडा
अजमेर, 21 जनवरी। अजमेर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष श्री शिव शंकर हेड़ा ने कहा कि वर्ष 2017 में अजमेर शहर, किशनगढ़ एवं पुष्कर सहित जिला विकास के पथ पर अग्रसर होगा। अजमेर में यातायात समस्या के निराकरण के लिए कचहरी रोड़ से पालबीसला होते हुए श्रीनगर रोड तक वैकल्पिक मार्ग तैयार कराया जाएगा। जयपुर रोड पर अशोक उद्यान के पास महर्षि दयानन्द सरस्वती का राष्ट्रीय स्तर का स्मारक भी तैयार कराया जाएगा।
अजमेर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष श्री हेडा के कार्यकाल का एक वर्ष पूरा होने पर आज कार्यक्रम आयोजित किया गया। शिक्षा राज्यमंत्राी प्रो. वासुदेव देवनानी, महिला एवं बाल विकास मंत्राी श्रीमती अनिता भदेल, किशनगढ़ विधायक श्री भागीरथ चैधरी, महापौर श्री धर्मेन्द्र गहलोत, पुष्कर नगर पालिका अध्यक्ष श्री कमल पाठक, जिला कलक्टर एवं एडीए आयुक्त श्री गौरव गोयल, दैनिक नवज्योति के प्रधान सम्पादक श्री दीनबंधु चैधरी, प्रो. बी.पी.सारस्वत, श्री अरविंद यादव सहित अन्य जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों ने उन्हें बधाई दी।
इस अवसर पर श्री हेड़ा ने कहा कि अजमेर शहर को यातायात की परेशानी से मुक्ति दिलाने के लिए पालबीसला वैकल्पिक सड़क का निर्माण कराया जाएगा। महर्षि दयानन्द सरस्वती की निर्वाण स्थली अजमेर में शहर के लोगों एवं पर्यटकों को उनके कृतित्व एवं व्यक्तित्व से अवगत कराने के लिए एक राष्ट्रीय स्तर का स्मारक अशोक उद्यान के पास बनवाया जाएगा।
शहर में प्रवेश के मुख्य मार्ग जयपुर रोड से बस स्टैण्ड एवं सावित्राी चैराहा से जनाना अस्पताल के मार्गों को सिक्स लैन रोड में परिवर्तित किया जाएगा। इसी तरह अजमेर से पुष्कर टनल का कार्य भी इसी वर्ष शुरू होगा।
उन्होंने कहा कि प्राधिकरण ने पिछले एक वर्ष में शहर को महाराणा प्रताप स्मारक, लैजर शो, सीवरेज ट्रीटमेंन्ट प्लान्ट, नयी चैपाटी, कपड़ा बैंक, रेलवे स्टेशन का सौन्दर्यीकरण, नाका मदार रेलवे ओवर ब्रिज, ब्यावर रोड पर ट्रांसपोर्ट नगर का विकास, पंचशील ई ब्लाॅक योजना, 10 बस शैल्टर, यूनीपोल एवं 3 एलईडी स्क्रीन आदि की सौगात दी है। पुष्कर में खेल मैदान के लिए प्राधिकरण द्वारा 50 लाख, रेलवे स्टेशन के द्वितीय प्रवेश द्वार के लिए एक करोड़ एवं किशनगढ़ में सड़क निर्माण के लिए लाखों रूपए की स्वीकृति दी गई है। उन्होंने कहा कि पत्राकार काॅलोनी योजना के तहत अब तक आवंटन से शेष रहे पत्राकारों को भी जल्द ही भूखण्ड दिए जाएंगे।
कार्यक्रम में जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल ने कहा कि अजमेर को स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित किया जाएगा। अजमेर राजस्थान का एक मात्रा शहर है जहां स्मार्ट सिटी, हैरिटेज सिटी, अमृत एवं प्रसाद योजना के तहत कार्य चल रहे है। शहर को सुनियोजित तरीके से विकसित किया जाएगा। कार्यक्रम में बीएसयूपी योजना के लाभार्थियों तथा पंचशील ई ब्लाॅक योजना के आवंटियों को पट्टा वितरण किया गया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि भी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!