शहीद हेमू कालानी से सीखे देशभक्ति का जज्बा – प्रो. देवनानी

शिक्षा राज्यमंत्राी ने हेमू कालानी के बलिदान दिवस पर विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लिया
hemu kalaniअजमेर, 21 जनवरी। शिक्षा राज्यमंत्राी प्रो. वासुदेव देवनानी ने कहा कि शहीद हेमू कालानी देश के युवाओं के लिए सदैव प्रेरणा के स्त्रोत रहेंगे। नौजवानों को उनसे देशभक्ति का जज्बा सीखना चाहिए। सिंधी समाज सदैव से राष्ट्र भक्त रहा है। देश की तरक्की में सिंध का भी पूरा योगदान है।
शिक्षा राज्यमंत्राी प्रो. वासुदेव देवनानी ने आज शहीद हेमू कालानी बलदान दिवस पर आयोजित विभिन्न कार्यक्रमोें में भाग लिया। डिग्गी चैक पर आयोजित रैली को संबोधित करते हुए प्रो. देवनानी ने कहा कि सिंधियत एक संस्कृति है जो हमे देश की जड़ों से जुड़े रहना सिखाती है। भारत के सिंधी समुदाय के लोग पूरे विश्व में कहीं पर भी हो वे अपनी मातृभूमि के साथ जुडे रहना नहीं भूलते।
उन्होंने कहा शहीद हेमू कालानी हमेशा से युवाओं के प्रेरणा स्त्रोत रहे है। हमें उनसे देशभक्ति का जज्बा सीखकर राष्ट्र के उत्थान में सहयोग देना चाहिए। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार इस तरह के जननायकों को उचित सम्मान देने के प्रति कृतसंकल्प है। हमने राज्य के पाठ्यक्रम में भी जननायकों को उचित स्थान दिया है ताकि युवा उनसे प्रेरणा लेकर राष्ट्रवाद सीखे और जीवन में आत्मसात भी करें।
शिक्षा राज्यमंत्राी प्रो.वासुदेव देवनानी ने पड़ाव स्थित आदर्श विद्यालय में सिंधी शिक्षा विकास समिति द्वारा गरीब बच्चों को स्कूल फीस वितरण के लिए आयोजित कार्यक्रम में भी भाग लिया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार भी बच्चों को शिक्षा के क्षेत्रा में हर संभव सुविधा देने के लिए पूरी गम्भीरता से कार्य कर रही है। विद्यार्थियों को शिक्षा को पूरी गम्भीरता से आत्मसात कर अपना भविष्य बनाना चाहिए।

error: Content is protected !!