शहर की यातायात व्यवस्था में सुधार करे विभाग- प्रो. देवनानी

शिक्षा राज्यमंत्राी ने की पुलिस उप अधीक्षक यातायात के साथ चर्चा, दिए निर्देश

वासुदेव देवनानी
वासुदेव देवनानी
अजमेर, 15 फरवरी। शिक्षा एवं पंचायतीराज राज्यमंत्राी प्रो. वासुदेव देवनानी ने आज यातायात विभाग को निर्देश दिए कि शहर में विभिन्न स्थानों पर यातायात को सुचारू करने के लिए प्रयास तुरंत शुरू किए जाएं। अजमेर स्मार्ट सिटी बनने जा रहा है। इसके लिए अजमेर का ट्रैफिक भी स्मार्ट होना जरूरी है। शहर में निजी बसों का ठहराव सख्ती से बंद हो तथा विभिन्न स्थानों पर स्टोपेज तय कर पालना कराई जाए।
शिक्षा राज्यमंत्री प्रो. वासुदेव देवनानी ने आज पुलिस उप अधीक्षक श्रीमती प्रीति चैधरी के साथ शहर की यातायात व्यवस्था पर चर्चा की। उन्होंने यातायात विभाग को निर्देश दिए कि शहर में निजी बसों का प्रवेश लगातार जारी है। बसें जवाहर रंगमंच और चैपाटी पर खड़ी की जा रही हैं, इससे यातायात प्रभावित होता है। बसों को उनके स्टैंड पर ही ठहराव कराने के लिए सख्ती से पालना कराई जाए। नया बाजार क्षेत्रा को ट्रैफिक जाम की समस्या से मुक्ति के लिए पशु चिकित्सालय को स्थानांतरित कर मल्टी स्टोरी पार्किंग के लिए एमओयू हो चुका है। इसका काम शुरू होने से पहले एक अतिरिक्त द्वार बना कर अस्थायी पार्किंग कराई जा सकती है। यह व्यवस्था भी तुरंत लागू की जाए।
प्रो. देवनानी ने निर्देश दिए कि कड़क्का चैक से दरगाह तकर जाने वाला मार्ग पूर्व में वन वे था। इस व्यवस्था को पुनः लागू किया जाए ताकि क्षेत्रा में यातायात सुचारू हो सके। पड़ाव, मदार गेट, नला बाजार, एवं स्टेशन रोड सहित अन्य भीड़भाड़ वाले बाजारों में यातायात को सुचारू रखने के लिए अतिरिक्त व्यवस्था की जाए। स्टेशन रोड पर पूरा दिन सिटी बस व टैम्पो के कारण जाम लगता है। उन्हें निर्धारित स्टैंड पर सही तरीके से खड़ा करवाया जाए।

error: Content is protected !!