चेटीचण्ड पर आयोजित होने वाली परीक्षा बदलने की मांग

25-03-2017 Holiday CC (2)पूज्य झूलेलाल जयन्ती समारोह समिति का एक प्रतिनिधि मण्डल केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के रीजनल अधिकारी इन्द्रजीत सिंह से सम्पर्क कर चेटीचण्ड के दिवस पर आयोजित होने वाली परीक्षा को बदलने की मांग करते हुये भारत सरकार से मांग की है कि इस दिन राष्ट्रीय अवकाश घोषित किया जाये। जिन्हें अध्यक्ष केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड व मानव संसाधन विकास मंत्रालय प्रकाश जाडवेकर जी के नाम पत्र सौंपा गया। साथ में प्रधानमंत्री व राष्ट्रपति के नाम पत्र भेजा गया। प्रतिनिधि मण्डल में समिति की ओर से नरेन शाहणी भगत, कवंलप्रकाश किशनानी, हरि चंदनाणी, भगवान कलवाणी, महेन्द्र कुमार तीर्थाणी, जगदीश अभिचंदाणी, जी.डी.वृदांणी, रमेश टिलवाणी, लाल नाथाणी, प्रकाश जेठरा, एडवोकेट अशोक तेजवाणी व खुशीराम ईसराणी सम्मिलित थे।
प्रतिनिधि मण्डल ने बताया कि समाज के सभी परिवारों में दिनभर धार्मिक आयोजन किये जाते हैं और झूलेलाल मन्दिरों में पूजा अर्चना के साथ-साथ मुख्य बाजारों में विशाल शोभा यात्रा का भी आयोजन होता है, जिसमें न सिर्फ सिन्धी समाज के ही नहीं अपितु सभी समाजों के लोग सम्मिलित होकर चेटीचण्ड व नव संवत्सर के आयोजन का धार्मिक लाभ लेते हैं। रीजनल अधिकारी ने समिति के ज्ञापन पर सकारात्मक कार्यवाही का आश्वासान दिया।
प्रतिनिधि मण्डल की ओर से महामहीम राष्ट्रपति व माननीय प्रधानमंत्री को पत्र प्रेषित कर चेटीचण्ड दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय अवकाश घोषित करने की भी मांग की। उल्लेखनीय है कि राजस्थान, मध्यप्रदेश, गुजरात सहित अनेक राज्यों में राजपत्रित अवकाश घोषित किया हुआ है और भारत सरकार चेटीचण्ड को राष्ट्रीय अवकाश घोषित किया जाये।

हरि चन्दनानी
मो. 9649750811

error: Content is protected !!