95 विद्यार्थियों को 1 लाख 25 हजार रूपये की स्कॉलरशिप का वितरण

विद्यार्थियों सोशल मीडिय में सकारात्मक पहलू ज्ञान व पढ़ने में उपयोग में ले – सुरेश सिन्धी

zzअजमेर 23 जुलाई। सिन्धी समाज महासमिति व सांई बाबा मंदिर के संयुक्त तत्वाधान में स्वामी कॉम्पलेक्स में स्कॉलरशीप वितरण समारोह आयोजित किया गया। जिसमें कक्षा 8वीं से कॉलेज तक के पढ़ने वाले 95 सिन्धी छात्र छात्राओं को 1 लाख 25 हजार रूपये की समाज के भामाशाहों द्वारा एकत्रित स्कॉलरशीप दी गयी। साथ ही महासमिति की ओर से प्रकाशित पुस्तक ‘‘सिन्धी एट द अजमेर’’ सभी विद्यार्थियों को व एक साईकिल दी गयी है।
इस अवसर पर मुख्य अतिथी राजस्व मण्डल के रजिस्ट्रार सुरेश सिन्धी ने कहा कि आज के जीवन में विद्यार्थियों को पढ़ाई की आवश्यकता अत्यधिक हो गयी है क्योंकि अब व्यापार करने के लिये भी सभी टैक्नीकल व ज्ञान की आवश्यकता अधिक है। छात्र छात्राओं को सोशल मीडिया के जरिये सकारात्मक पहलू की तरह ज्ञान व पढ़ने वाली चीजों की ओर ध्यान देना चाहिए। जीवन में अधिकारों के साथ साथ अपने कर्तव्यों पर ही ध्यान रखना चाहिए। बच्चें पढ़ाई के साथ साथ मनोरंजन की ओर भी ध्यान देना चाहिए।
सिन्धी समाज महासमिति के अध्यक्ष कंवल प्रकाश किशनानी ने कहा कि महासमिति पिछले 4 वर्षो से सेवा, संस्कृति व सभ्यता की ओर कार्य कर रही है। अपने जीवन में लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए अपने माता पिता व गुरू का सम्मान करना चाहिए। जीवन में यदि आप हुनरमंद होगें तो किसी भी मुकाम पर खड़े रहे सकते है।
सिन्धी सेंट्रल पंचायत के महासचिव गिरधर तेजवानी ने कहा कि अपने जीवन में किसी भी काम को यदि भगवान के चरणों में अर्पित करेगे तो आपके मन में शुद्ध भावना आत्मविश्वास के साथ किसी भी लक्ष्य को प्राप्त करने में सहयोग प्रदान करेगें। अपनी सकारात्मक ऊर्जा को केन्द्रित कर आगे बढ़ना चाहिए।
समिति के महासचिव हरी चन्दनानी ने बताया कि स्वामी हिरदाराम जी की प्रेरणा से पिछले 4 वर्षो से स्नातक, स्नातकोत्तर, सी.ए., एम.बी.बी.एस., इजिंनियरिंग, एम.सी.ए., आई.टी., एम.एस. और राजस्थान व केन्द्रिय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के कक्षा 8, 10 और 12 में सिंधी समाज के सर्वोत्तम प्रदर्शन करने वाले चयनित 95 छात्र छात्राओं को स्कॅालरशिप व स्मृति चिन्ह देकर समाज के दानदाता उन्हें पढ़ने में जो मद्द कर रहे है उससे होनहार बच्चे पढ़ाई कर अपने लक्ष्य को पाने में काफी मद्द मिल रही है।
इस अवसर पर समाज के भामाशाह व समिति सदस्य, सांई बाबा मंदिर के ट्रस्टी महेश तेजवानी, रामचन्द्र गुलाबानी, राधाकिशन आहूजा, दिलीप भूरानी, भवानी शंकर, श्रीचंद साधवानी, किशोर मंगलानी, रूपचन्द, नारायणदास थदानी, विमला नागरानी, किशोर नावानी ने भी बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की व प्रेम केवलरमानी, हरीश पेनवाला, नारायण बाघानी, जयकिशन चंचलानी, ईश्वर अमरनानी, प्रकाश हिंगोरानी, मनोहर सचदेवानी, वासदेव आसवानी, वासदेव कृपलानी, श्रीचंद रामानी, उमेश आसवानी, सुनील भगतानी, दीपक साधवानी आदि उपस्थित थे।
कार्यक्रम का संचालन समिति के महासचिव हरी चन्दनानी ने किया। धन्यवाद संस्था के अध्यक्ष कंवल प्रकाश किशनानी ने दिया। प्रारम्भ में सरस्वती मां के चित्र, स्वामी हरदाराम साहेब व इष्ट झूलेलाल की मूर्ति पर दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का आगाज किया।

हरी चन्दनानी
महासचिव
मो. 9649750811

error: Content is protected !!