स्वच्छ भारत सप्ताह : वार्ड 23 में बांटे डस्टबिन

03082017 1अजमेर 03 अगस्त। वार्ड नं. 23 मे नगर निगम अजमेर व गेल इंडिया कम्पनी के संयुक्त तत्वाधान में भारत के लोकप्रिय प्रधानमंत्री श्रीनरेंद्र भाई मोदीजी के द्वारा स्वच्छ भारत मिशन के तहत डोर तो डोर कचरा प्रबन्दन हेतु डस्टबीन की 2 बाल्टियाँ वार्ड 23 में सी-ब्लॉक सामुदायिक भवन चंद्रवरदाई नगर के क्षेत्रवासियो को वितरित की गई। कार्यक्रम में नगर निगम के डिप्टी मेयर श्रीसंम्पत साँखला, निगम के आयुक्त महोदय हिमांशु गुप्ता, उपायुक्त गजेंद्र सिंह रलावता, गेल इंडिया के अधिकारियों की मौजूदगी में सम्पन्न हुआ। 1500 घरो में 2-2 डस्टबिन दिये गये है जिनकी कुल संख्या 3 हजार है।
निगम आयुक्त गजेन्द्र सिंह रलावता ने बताया कि ‘‘स्वच्छ भारत मिशन’’ के तहत ठोस कचरा प्रबंधन के लिये निगम कृतसंकल्पबद्ध है। उन्होने कहा कि जो डस्टबिन उपलब्ध कराएं गए है उनमें एक में सुखा कचरा और दूसरे में गिला कचरा इकटठा करके निगम के द्वारा निर्धारित टेम्पो में ही डालें, बाहर नही फैंके।
डिप्टी मेयर सम्पत साँखला बताया कि क्षेत्रवासियों को ‘‘स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत’’ की जानकारी देते हुए डोर टू डोर कचरा प्रबंधन की शुरुआत वार्ड नं 23 से हुई और डस्टबिन वितरण की शुरुआत भी यहीं से हुई हैं वार्ड व क्षेत्र को साफ सुथरा रखना हमारा भी कर्त्तव्य बनता है अपने घरों से जो कचरा निकलता है उसे निगम के द्वारा उपलब्ध टेम्पों में ही डालें। डस्टबिन वितरण का कार्यक्रम हर शनिवार और रविवार को ब्लॉक और कॉलानी अनुसार किया जाएगा। डस्टबिन पर वार्ड और प्लाट नंबर भी अंकित किया जाएगा।
कार्यक्रम में मुकेश खींची, हुकुम सिंह वर्मा, देवकरण फुलवारी, रंजीत चौधरी, पीएस चौहान, काजल जेठवानी, नत्थीमल, परिश्रित भसीन, मुकेश, गोपाल शर्मा, चंद्रिका वाडेकर, बीना दुहर, हेमलता डाबरा, संतोष माहेश्वरी, देवदत्त डाबरा के साथ बड़ी संख्या में महिला और क्षेत्रवासी मौजूद थे।

मुकेश कुमार खींची
अध्यक्ष
आर्य मंडल भाजपा अजमेर

error: Content is protected !!