मुख्यमंत्री 10 को लेगी अधिकारियों की बैठक

पूर्ण तैयारी के साथ बैठक में उपस्थित होने के दिए निर्देश

vasundhara 7अजमेर, 8 अक्टूबर। जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल ने समस्त अधिकारियों को निर्देश दिए है कि वे मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे की अध्यक्षता में आगामी 10 अक्टूबर को अजमेर में होने वाली बैठक में अपने अपने विभाग की चल रही योजनाओं की संपूर्ण जानकारी रखें तथा पूर्ण तैयारी के साथ बैठक में उपस्थित हो।

जिला कलक्टर रविवार को कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक ले रहे थे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री बैठक में योजनाओं और चल रहे प्रोजेक्ट्स की समीक्षा करेंगी। सभी अधिकारी अपने अपने विभाग की योजनाओं की प्रगति की जानकारी रखें तथा संक्षिप्त पीपीटी बनाकर कलक्ट्रेट कार्यालय को समय पर भिजवावें। उन्होंने कहा कि पीपीटी में बजट घोषणाओं एवं मुख्यमंत्री जी के निर्देश की क्रियान्विति, फ्लेगशिप योजनाओं , सम्पर्क एवं हेल्प लाईनस पर दर्ज प्रकरणों की स्थिति की जानकारी संक्षिप्त में तैयार करें।

जिला कलक्टर ने निर्देश दिये कि मुख्यमंत्री जी द्वारा गत 5 से 7 अक्टूबर को जिले के किशनगढ़, पुष्कर तथा अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र के लोगों से किए जनसंचार कार्यक्रम में प्राप्त समस्याओं को तत्काल निस्तारित करें तथा उसकी रिपोर्ट प्रेषित करें।

बैठक में नगर निगम के आयुक्त श्री हिमांशु गुप्ता, अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री अबू सुफियान चौहान, श्री कैलाश चन्द्र शर्मा, नगरीय विकास विभाग के उप निदेशक श्री किशोर कुमार, अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक सहित समस्त विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

पुष्कर मेला, 2017 ःः आध्यात्मिक यात्रा व्यवस्था उपसमिति की बैठक 9 को

अजमेर, 8 अक्टूबर। आगामी पुष्कर मेले के दौरान आयोजित होने वाली आध्यात्मिक यात्रा व्यवस्था के लिए 9 अक्टूबर को प्रातः 11 बजे पुष्कर उपखण्ड अधिकारी की अध्यक्षता में उपखण्ड कार्यालय सभागार में बैठक का आयोजन किया जायेगा। देवस्थान विभाग के सहायक आयुक्त ने यह जानकारी दी।

शहीदों के परिजनों की समस्याओं का घर बैठे होगा समाधान

अजमेर, 8 अक्टूबर। राष्ट्र की रक्षा के लिए प्राणों की उत्सर्ग करने वाले शूरवीरों के परिजनों को उचित सम्मान प्रदान करने एवं उनके प्रति आभार प्रकट करने के उद्देश्य से राज्य स्तरीय सैनिक कल्याण सलाहकार समिति के अध्यक्ष श्री प्रेमसिंह बाजोर आगामी 12 से 15 अक्टूबर तक जिले के दौरे पर रहेंगे तथा शहीद सैनिकों के परिजनों के घर घर जाकर उनकी समस्याओं का समाधान करेंगे एवं उन्हें सम्मानित करेंगे।

जिला सैनिक कल्याण अधिकारी ने बताया कि राज्य स्तरीय सैनिक कल्याण सलाहकार समिति 12 अक्टूबर को अजमेर में, 13 को ब्यावर तहसील, 14 को केकडी एवं मसूदा तहसील तथा 15 अक्टूबर को किशनगढ़ तहसील क्षेत्र के सैनिकों के परिजनों की समस्याओं का समाधान करेंगी।

पुष्कर मेला, 2017 ःः सांस्कृतिक कार्यक्रम उपसमिति की बैठक 11 को

अजमेर, 8 अक्टूबर। आगामी पुष्कर मेले के दौरान उद्घाटन, समापन समारोह व्यवस्था तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं खेलकूद प्रतियोगिता उप समिति की बैठक आगामी 11 अक्टूबर को प्रातः 11.30 बजे अतिरिक्त जिला कलक्टर द्वितीय की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट में आयोजित की जायेगी।

विधायक स्थानीय क्षेत्र विकास कार्यक्रम

अजमेर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में 62.25 लाख के 5 कार्य स्वीकृत

अजमेर, 8 अक्टूबर। विधायक स्थानीय क्षेत्र विकास कार्यक्रम के अन्तर्गत अजमेर दक्षिण विधायक एवं महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री श्रीमती अनिता भदेल की अनुशंसा पर विधानसभा क्षेत्र में 62 लाख 25 हजार के 5 कायोर्ं की स्वीकृति प्रदान की गयी हैं।

जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल ने बताया कि वार्ड संख्या 19 रामगंज में मंदिर वाली गली में सीसी सड़क का निर्माण कार्य पर दस लाख रूपये, भगवानगंज सांसी बस्ती में सामुदायिक भवन निर्माण पर 14 लाख 85 हजार 400 रूपये, वार्ड संख्या 21 के झूलेलाल कॉलोनी में सीसी सडक निर्माण कार्य पर 15 लाख रूपये, वार्ड संख्या 15 में सामुदायिक भवन निर्माण पर 16 लाख रूपये तथा वार्ड संख्या 13 के ट्राम्बे स्टेशन स्थित ब्रह्मा कुमारी विद्यालय के सामने स्थित भू भाग पर सामुदायिक केन्द्र निर्माण पर 6 लाख 40 हजार रूपये की स्वीकृति जारी की गयी है।

जिला जन अभियोग एवं सतर्कता समिति की बैठक 12 को

अजमेर, 8 अक्टूबर। जिला जन अभियोग एवं सतर्कता समिति की बैठक आगामी 12 अक्टूबर को प्रातः 11 बजे जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट स्थित अटल सेवा केन्द्र पर आयोजित की जायेगी । अतिरिक्त जिला कलक्टर ने यह जानकारी दी।

गुरू गोलवलकर जनभागीदारी विकास योजना

पन्द्रह लाख के दो विकास कार्य स्वीकृत

अजमेर, 8 अक्टूबर। जिले में गुरू गोलवलकर जनभागीदारी विकास योजनान्तर्गत पन्द्रह लाख रूपये के दो विकास कार्यो की स्वीकृति जारी की गयी है।

जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल ने बताया कि केकडी क्षेत्र में ग्राम पंचायत खवास में भील मौहल्ले के पास स्थित सामुदायिक भवन मय गेट निर्माण पर दस लाख रूपये की वित्तीय स्वीकृति जारी की गयी है जबकि पीसांगन के पिचौलिया ग्राम पंचायत में बागडा श्मशान भूमि की चार दीवारी निर्माण के लिए पांच लाख रूपये की प्रशासनिक स्वीकृति जारी की गयी है।

सांसद स्थानीय क्षेत्र विकास योजना
76 लाख रूपये के पांच विकास कार्य स्वीकृत

अजमेर, 8 अक्टूबर। जिले में राजसमन्द सांसद श्री हरीओम सिंह राठौड़ की अनुशंसा पर ब्यावर क्षेत्र में सांसद स्थानीय क्षेत्र विकास योजनान्तर्गत 76 लाख रूपये के पांच विकास कार्यो की वित्तीय स्वीकृति जारी की गयी है।

जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल ने बताया कि नून्द्री मेहन्द्रातान में शमशान घाट में विश्राम स्थली निर्माण, ग्राम बडिया भाउ के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय मे कक्षा कक्ष का निर्माण, ग्राम फतेहपुर प्रथम में शमशान भूमि में विश्राम स्थली तथा राजकीय माध्यमिक विद्यालय शाहपुरा ग्राम पंचायत अतीतमण्ड में हॉल निर्माण पर पांच – पांच लाख रूपये तथा ब्यावर कोटडा डबल रोड पर नाला निर्माण कार्य पर 56 लाख रूपये की वित्तीय स्वीकृति जारी की गयी है।

error: Content is protected !!