केकड़ी में हर्षोल्लास से मनाया गया दशहरा

केकड़ी, शहर में बुधवार को विजयदशमी पर्व पूर्ण हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। नगरपालिका मण्डल द्वारा शहर के पटेल मैदान में रावण दहन सहित भव्य आतीशबाजी समारोह का भी आयोजन किया गया। समारोह में आदर्श रामलीला मण्डल सिरसू नागौर के कलाकारों द्वारा रामचरितमानस के सीताहरण,जटायु वध,लक्ष्मण मूर्छा,लंका दहन व रावण वध के सजीव मंचन के साथ रावण के 51 फिट के विराटकाय पुतले का दहन किया गया।
बुराई का प्रतीक माने जाने वाले रावण के पुतले के दहन के साथ ही एक बार फिर बुराई पर अच्छाई की जीत का जश्न शहर में मनाया गया। इस अवसर पर नगरपालिका केकड़ी द्वारा भव्य आतीशबाजी का भी आयोजन किया गया जिससे पूरा आकाश आतीशी नजारों से जगमगा उठा । इस अवसर पर रावण दहन समारोह में राजस्थान सरकार के मुख्य सचेतक डा.रघु शर्मा तथा नगरपालिका अध्यक्ष रतन लाल नायक ने भी शिरकत की।
इससे पूर्व शहर के विजयवर्गीय समाज द्वारा गाजों-बाजों के साथ रघुनाथ जी की शौभायात्रा भी निकाली गई। शौभायात्रा कुंज के मंदिर प्रारंभ हुई जो शहर के विभिन्न मार्गों से होते हुए समारोह स्थल पटेल मैदान पहुंची। रावण के पुतले के दहन के बाद डा.रघु शर्मा द्वारा राजतिलक किया गया तथा रघुनाथ जी की आरती भी की गइ तथा पुन: गाजे-बाजे के साथ झांकी को कुंज मंदिर पहुंचाया गया।

error: Content is protected !!