दिपावली को ध्यान में रखते हुए पेयजल आपूर्ति बढ़ायी जाऐं-देवनानी

अजमेर। अजमेर उत्तर विधायक प्रो. वासुदेव देवनानी ने जलदाय विभाग से मांग की है कि इन दिनों घरों, दुकानों व व्यापारिक प्रतिष्ठानों में चल रही दिपावली की तैयारियों को ध्यान में रखते हुए पेयजल आपूर्ति को बढ़ाते हुए अधिक मात्रा में नियमित आपूर्ति की जाऐं।
इस सम्बंध में देवनानी ने कहा कि दिपावली के अवसर पर घरों व दुकानों में की जाने वाली सफाई एवं उसके बाद धुलाई तथा रंग-रोशन-पुताई आदि कार्यो में अधिक पानी की आवश्यकता होती है। वर्तमान में जलदाय विभाग द्वारा अजमेर के विभिन्न क्षेत्रों में पूर्ववत सप्लाई ही दी जा रही है जिससे लोगों को परेशानी हो रही है। अजमेर उत्तर विधान सभा क्षेत्र में फायसागर रोड़ पर स्थित विभिन्न मौहल्ले, कालॉनियों, रामनगर, वैशाली नगर, किसान कॉलोनी, मित्रनगर, द्वारकानगर, गणपतिनगर, माकड़वाली रोड़ आदि क्षेत्रों में जलदाय विभाग द्वारा की जा रही पेयजल आपूर्ति क्षेत्रवासियों की दैनिक आवश्यकताओं की पूर्ति भी नहीं कर पाती है। ऐसी परिस्थिति में दिपावली के अवसर पर घरों व दुकानों में की जाने वाली तैयारियों के लिए पानी की कमी पड़ रही है।
उन्होंने मांग की है कि जिस प्रकार उर्स मेले के दौरान मेला क्षेत्र में नियमित एवं बढ़ाकर पेयजल आपूर्ति की जाती है जिससे आने वाले लाखों जायरीनों की आवश्यकताओं की पूर्ति हो पाती है उसी प्रकार प्रशासन को दिपावली के प्रमुख त्यौहार एवं प्रत्येक घर की आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए पर्याप्त पेयजल व्यवस्था किये जाने के प्रबंध सुनिश्चित करने चाहिए।

error: Content is protected !!