एकनाथजी फिल्म का प्रदर्शन होगा 19 नवम्बर को

Untitledकन्याकुमारी समुद्रमध्य स्थित राष्ट्रीय स्मारक ‘विवेकानन्द रॉक मेमोरियल‘ के निर्माण में आने वाली राजनीतिक, सामाजिक, आर्थिक एवं सांस्कृतिक चुनौतियों को अवसर में बदल कर संपूर्ण जनमानस में राष्ट्र भक्ति का संचार करने वाले माननीय एकनाथ जी रानडे के जीवन पर आधारित एक फीचर फिल्म ‘एककनाथजी- एक जीवन एक ध्येय‘ का प्रदर्शन रविवार 19 नवंबर 2017 को उनकी जयंती के दिन संपूर्ण भारत के 50 थियेटरों में एक साथ किया जा रहा है। राजस्थान के छ‘ शहरों सहित अजमेर के मृदंग सिनेमा में 19 नवंबर को प्रातः 9.15 बजे से विशेष शो में प्रदर्शित की जाएगी।
माननीय एकनाथजी ने अपने जीवन को संगठन के सुदृढ़ीकरण के लिए समर्पित किया। उनके जीवन को ‘‘एक जीवन एक ध्येय’’ के रूप में देखा जाता है। उनका एक ही स्वप्न था कि मेरा राष्ट्र श्रेष्ठ बने और हम एक बनें और इस विचार को मूर्त रुप देने के लिए स्वामी विवेकानन्द का राष्ट्रीय स्मारक के निर्माण के अनन्तर विवेकानंद केंद्र की स्थापना की और आज जिसकी संपूर्ण भारत में 864 शाखाएं एवं सेवा प्रकल्पों हैं तथा इसके माध्यम यह एक आध्यात्मिक प्रेरित सेवा संगठन के रूप में निरंतर क्रियाशील है।
फिल्म के प्रदर्शन के अवसर पर प्रसिद्ध चिंतक एवं शिक्षाविद् आदरणीय श्री हनुमान सिंह जी राठौड़ का मार्गदर्शन प्राप्त होगा तथा इस अवसर पर महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री श्रीमती अनिता भदेल तथा शिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी का सानिध्य भी रहेगा। विवेकानंद केंद्र के नगर प्रमुख रविंद्र जैन ने बताया कि इस अवसर पर इस फिल्म को देखने के लिए लोगों में उत्साह है। इस फिल्म के प्रदर्शन में शहर के प्रबुद्धजनों सहित आरएसएस, विवेकानंद केंद्र, विभिन्न सामाजिक संगठनों से जुड़े व्यक्ति और स्कूल-कॉलेज के शिक्षक व छात्र भी बड़ी संख्या में आएंगे। फिल्म के लिए प्रवेश पास के द्वारा ही मान्य होगा। पहले आओ पहले पाओ के आधार पर निःशुल्क प्रवेश पास विवेकानन्द केन्द्र से प्राप्त किये जा सकते हैं और ये 19 नवंबर को प्रातः 9.00 बजे मृदंग सिनेमा पर भी उपलब्ध रहेंगें।
रविन्द्र जैन
नगर प्रमुख विवेकानन्द केन्द्र
9414618062

error: Content is protected !!