पंच कल्याणक महोत्सव से अजमेर में होगी अभूतपूर्व धर्मप्रभावना

श्री दिगम्बर जैन बीसपंथी अजमेरी आम्नाय पंचायत बड़ा धड़ा अजमेर के तत्वावधान में दिनांक 10 मार्च से 14 मार्च 2018 तक अन्तर्मना मुनि प्रवर 108 श्री प्रसन्नसागर जी महाराज ससंघ के पावन सानिध्य में जिनबिम्ब पंचकल्याणक प्रतिष्ठा महोत्सव एवं विश्व शांति महायज्ञ का आयोजन किया जा रहा है ।
अध्यक्ष प्रदीप पाटनी व प्रवक्ता कमल गंगवाल ने बताया कि मुनिश्री प्रसन्नसागर जी महाराज के सानिध्य में होने जा रहे पंचकल्याणक महोत्सव की तैयारियां जोर शोर से चल रही है । इस संदर्भ में सकल दिगम्बर जैन समाज के सभी धर्मावलम्बी आयोजन को सफल बनाने में लगे हुए हैं । विदित है कि अजमेर की एैतिहासिक धरोहर श्री बडा धडा नसियां जी जो कि सम्पूर्ण जैन समाज भारतवर्ष के लिए श्रृद्धा व आस्था का केन्द्र है लाखों श्रृद्धालुगण पूरे भारतवर्ष से होने जा रहे भव्य पंचकल्याणक महोत्सव में हिस्सा लेगें और धर्म की अद्भुत प्रभावना से आयोजन को ऐतिहासिक सफलता की ओर ले जायेगें ।
पाटनी और गंगवाल ने बताया कि आयोजन के संबंध में अजमेर दिगम्बर जैन समाज की सभी संस्थाएं, समिति, संगठन, मण्डल आदि ने मुनिश्री प्रसन्नसागर जी महाराज जो कि वर्तमान में जयपुर में विराजमान हैं उनकी भव्य अगवानी अजमेर की पावन धरा पर कराने के लिए जोर शोर से तैयारियां प्रारम्भ कर दी हैं जिसके तहत शहर के जिनालयों में पंचकल्याणक पत्रिका एवं फोल्डर का वितरण किया जा चुका है। भव्य आयोजन के लिए पंचायत एवं समाज ने पुष्पगिरी तीर्थ प्रणेता आचार्य पुप्पदंत सागर जी महाराज से आर्शीवाद प्राप्त कर लिया है ।
आयोजन की सफलता के लिए प्रदीप पाटनी, बसंत सेठी, अनिल गदिया, प्रकाश पाटनी, कमल गंगवाल, मनीष सेठी, अजय गंगवाल, जे.के. जैन, नरेन्द्र गोधा, सुनील जैन, सुनील बडजात्या, लोकेश ढिलवारी, मुकेश सेठी, अरुण सेठी, जितेन्द्र बडजात्या, अशोक पहाडिया, नितिन दोसी आदि समाजबंधु सहयोग प्रदान कर रहे हैं ।
(प्रदीप पाटनी)
अध्यक्ष
मो. 9414002974
(कमल गंगवाल)
प्रवक्ता
मो. 9829007484

error: Content is protected !!