सरकार की घोषणा से किसान दुविधा मे

रघु शर्मा
अजमेर । राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष एवं सांसद डॉक्टर रघु शर्मा ने आशंका व्यक्त की है की साढे चार साल से सोई हुई भाजपा सरकार ने चुनावी साल में कई लोक लुभावन घोषणाएं तो कर दी, लेकिन इनकेे पूर्ण होने में संदेह है।
सांसद डॉ शर्मा ने न बताया कि किसानों की ऋण माफी को लेकर सरकार व बैंकों में सामंजस्य नही होने के कारण विरोधाभास की स्थिति उत्पन्न हो रही है। जहां सरकार द्वारा किसानों को 30 जून तक ऋण जमा कराने का आश्वासन दे रखा है। वहीं बैंकों से जानकारी प्राप्त करने पर 31 मार्च 2018 तक ऋण की राशि जमा नही करने पर किसानों से ब्याज व पैनल्टी प्राप्त करने की बात कह रहे है। जिससे किसान भाई पशोपेश की स्थिति में है कि वे कर्ज जमा करवाए अथवा नहीं।
उन्होंने राज्य सरकार से मांग की है कि किसान भाईयों के कर्ज माफी के सम्बन्ध में स्पष्ट दिशा निर्देश जारी करे जिससे किसानों को कोई नुकसान नही उठाना पडे।
सांसद शर्मा ने कहा कि पूर्व में भी सरकार ने राजनीतिक लाभ प्राप्त करने के लिए किसानों की मेहनत से तैयार की गई उडद की फसल को अपने खजाने में भर लिया तथा उनको चार माह गुजर जाने के बाद भी उनको भुगतान नही हुआ है।
सांसद डॉ रघु शर्मा ने बताया कि चने की फसल का उचित मूल्य नहीं मिलने पर किसान मायूस है किसानों को चने की फसल में लागत के अनुपात में उचित मूल्य नहीं मिल रहा है सांसद शर्मा ने सरकार से मांग की है चने की फसल का किसानों को उचित मूल्य मिले । भाजपा सरकार में रबी और खरीफ की हर फसल में किसानों को मायूस होना पड़ रहा है ।
अजमेर देहात कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री भूपेंद्र सिंह राठौर, सरवाड़ पंचायत समिति के सदस्य डॉ शक्ति प्रताप सिंह राठौड़, अजमेर शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री विजय जैन, महासचिव शिव कुमार बंसल ने बताया कि भाजपा की वसुंधरा सरकार आगामी विधानसभा चुनाव के लिए जनता को लोकलुभावन वादे कर बरगला रही है लेकिन जनता अब उनके झांसे में आने वाली नहीं है ,आगामी विधानसभा चुनाव में जनता सबक सिखाने के लिए तैयार है ।

error: Content is protected !!