पांचवी शूटिंग और तीरंदाजी नेशनल चैम्पियनशीप सम्पन्न

रंगरंगीलों कूडादान चित्रांकन प्रतियोगिता 10 मई को सूचना केन्द्र में

अजमेर 8 अप्रैल। सम्राट पृथ्वीराज चौहान समारोह समिति द्वारा देश की एकता एवं अखण्ड़ता की रक्षार्थ अपना सर्वस्व न्यौछावर करने वाले वीर शीरोमणी सम्राट पृथ्वीराज चौहान की 852वीं जयन्ती पर सम्राट पृथ्वीराज चौहान समारोह समिति द्वारा 14 दिवसीय कार्यक्रम की कड़ी में जयंती अवसर पर पांचवी सम्राट पृथ्वीराज चौहान मेमोरियल शूटिंग और तीरंदाजी नेशनल चैम्पियनशीप का आयोजन किया जा रहा है।
आयोजन सचिव हिम्मत सिंह राठौड़ के अनुसार प्रतिवर्ष की भांति इस बार भी करणी शूटिंग एकेडमी ग्लोबल कॉलेज के पीछे लोहागल रोड़ पर रायफल शूटिंग, पीस्टल शूटिंग एवं तीरंदाजी प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा हैं। इस प्रतियोगिता में देशभर के प्रतिभागियों ने भाग लिया।
सम्राट पृथ्वीराज चौहान रायफल शूटिंग चौम्पियनशीप के अंतर्गत पत्रकारों और वकीलों के लिये रायफल शूटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।
प्रतियोगिता के हुए मुकाबलों के परिणाम
शूटिंग प्रतियोगिता में एयर रायफल मेन्स यूथ में जयपुर के नमन सिंह प्रथम, जयपुर के मनीश कुमार द्वितीय और अजमेर के सम्भव जैन तृतीय स्थान पर रहे। एयर पिस्टल वुमेन्स जुनियर में जयपुर की हिमांशी सिंह प्रथम, अजमेर की तानिया राठौड़ द्वितीय और जयपुर की प्रीति परमार तृतीय रही। एयर रायफल मेन्स सीनियर में जयपुर के विद्यमान सिंह प्रथम, पंकज जोधान द्वितीय और शुभम कुमार तृतीय रहे। एयर रायफल वुमेन्स सीनियर में जयपुर की अपर्णा रावल प्रथम,, जयपुर की योगिता शर्मा द्वितीय और चंचल चौधरी तृतीय रही। लिटील चैम्प में जयपुर के गगन सिंह शेखावत प्रथम, ब्यावर केे करण प्रताप सिंह द्वितीय रहे। हेण्डीकेप में जयपुर के युवराज मीणा प्रथम। 16 मीटर एयर रायफल में जयदीप सिंह और पिस्टल में अश्वनी गौड़ विजयी रहे।
इण्डियन राउण्ड सीनियर केटेगरी आरचर्री (तीरंदाजी) प्रतियोगिता के 50 मीटर मेन्स वर्ग में करणी शूटिंग अजमेर के प्रदीप सिंह गोल्ड, उतराखण्ड के कार्तिक राणा सिल्वर और झारखण्ड के लक्ष्मण चौहान ने ब्रांज पदक हांसिल किया। 30 मीटर मेन्स वर्ग में झारखण्ड के कार्तिक राणा गोल्ड, करणी शूटिंग रेंज के रोबिन मेघ सिल्वर और हरीश सिंह को ब्रांज पदक हांसिल किया।
इण्डियन राउण्ड सीनियर केटेगरी आरचर्री (तीरंदाजी) प्रतियोगिता के 50 मीटर वुमेन्स वर्ग में उतराखण्ड की अनुष्का रावत गोल्ड और सुनिधी बिजालवान ने सिल्वर पदक हांसिल किया। वहीं 30 मीटर में उतराखण्ड की सुनिधी बिजालवान को गोल्ड और अनुष्का रावत ने सिल्वर पद हांसिल किया। ओलम्पिक राउण्ड में करणी शूटिंग अजमेर के प्रदीप सिंह ने गोल्ड, उतराखण्ड के कार्तिक राणा को सिल्वर और झारखण्ड के सुशील कुणाल ने ब्रांज पदक हांसिल किया। सभी टीमों उतराखण्ड को गोल्ड, साउथ वेस्टर्न कमाण्ड (रांची) ने सिल्वर और करणी शूटिंग रेंज ने ब्रांज पदक हांसिल किया।
प्रतियेागिता का समापन कल 9 मई बुधवार को
प्रतियेागिता का समापन कल 9 मई बुधवार दोपहर 3 बजे अजमेर सम्भाग आई.जी. मालिनी अग्रवाल के मुख्य अतिथ्य में आयोजित किया जायेगा। समारोह में जीतने वाले खिलाड़ियों को मेडल, ट्रॉफी के साथ-साथ 1500 रूपये से 5100 तक के नगद पुरस्कार दिये जायेंगे।

रंगरंगीलों कूडादान चित्रांकन प्रतियोगिता 10 मई को सूचना केन्द्र में

सम्राट पृथ्वीराज चौहान समारोह समिति द्वारा सम्राट पृथ्वीराज चौहान की 852वीं जयन्ती के तहत 10 मई गुरूवार को प्रातः 8 बजे रंगरंगीलों कूडादान चित्रांकन प्रतियोगिता (डस्टबिन पर चित्रकला) सूचना केन्द्र में आयोजित की जायेगी।
प्रतियोगिता समन्वयक संजय कुमार सेठी ने बताया कि जयंती के उपलक्ष में रंगरंगीलो कूडादान चित्रांकन प्रतियेागिता के तहत स्वच्छता अभियान को ध्यान में रखते हुए एक निःशुल्क डस्टबिन प्रतिभागी को उपलब्ध कराया जायेगा जिसे अपनी सोच और परिकल्पना के तहत प्रतिभागी को चित्रांकित करना है। इस प्रतियोगिता में तीन वर्ग रखे गये है कक्षा 6 से 8, कक्षा 9 से 12 और कॉलेज व स्वतंत्र कलाकार इसमें भाग ले सकंेगे। डस्टबिन समिति द्वारा उपलब्ध कराये जायेगें। रंग, ब्रश व अन्य आवश्यक सामग्री प्रतिभागी को स्वयं लानी होगी।
देवेन्द्र सिंह शेखावत ने बताया कि तीनों वर्गो में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पाने वाले प्रतिभागियों को 12 मई को पृथ्वीराज स्मारक तारागढ़ रोड़ पर सम्मानित किया जायेगा। साथ ही सभी प्रतिभागियों को सहभागिता प्रमाण पत्र से दिया जायेगा। कार्यक्रमों में नगर निगम, अजमेर विकास प्राधिकरण, पर्यटन विभाग, शोद्ध केन्द्र, अजमेर डेयरी का सहयोग रहता है। प्रतियेागिता की जानकारी के लिये देवेन्द्र सिंह शेखावत 9414622727 और संजय कुमार सेठी 9414002387 किया जा सकता है।

सम्राट पृथ्वीराज चौहान समारोह समिति
9829070059

error: Content is protected !!