कर्नाटक में बीजेपी को मिली हार के बाद कांग्रेस में जश्न का माहौल

अजमेर 19 मई । कर्नाटक में बीजेपी को मिली हार के बाद कांग्रेस में जश्न का माहौल है। शहर कांग्रेस ने शनिवार को कर्नाटक विधानसभा में बीएस यदुरप्पा द्वारा सदन में बहुमत सिद्ध करने से पूर्व ही इस्तीफा देने पर इसे बीजेपी की हार बताते हुए लोकतांत्रिक मर्यादाओं की जीत बताते हुए आतिशबाजी कर जश्न मनाया। कांग्रेस ने कहा कि कर्नाटक में संवैधानिक मर्यादाओं की जीत हुई अब वहां लोकतांत्रिक सरकार स्थापित होगी।
शहर कांग्रेस प्रवक्ता मुजफ्फर भारती के अनुसार सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद शक्ति परीक्षण में बीएस येदियुरप्पा बहुमत साबित नहीं कर पाए लिहाजा उन्हें मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा देना पड़ा है इस्तीफे की घोषणा करते ही अजमेर शहर जिला कांग्रेस ने अध्यक्ष विजय जैन के नेतृत्व में बाबू मोहल्ला स्थित कांग्रेस कार्यालय पर आतिशबाजी की ढोल धमाकों के साथ जश्न मनाया आतिशबाजी व ढोल-ढमाकों के बीच नाचते हुए कांग्रेस कार्यकर्ता जुलूस के रुप में मार्टिनब्रिज तक खुशी का इजहार करते हुए पहुंचे और यहां से वापस कांग्रेस कार्यालय पहुंच कर एक दूसरे को मिठाइयां खिलाई मुबारकबाद दी

कांग्रेस अध्यक्ष विजय जैन ने कहा कि कर्नाटक में आज सत्य की जीत, लोकतंत्र की जीत, कानून की जीत. इससे यह साबित हो गया कि संवैधानिक मूल्यों का मजाक उड़ाकर व बगैर बहुमत के ही भाजपा को मौका दिया गया था यह जोड़ -तोड़ की राजनीति के अंत की शुरुआत है राज्यपाल ने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए बहुमत के गठबंधन को ना बुलाकर जो असंवैधानिक कार्य करके संवैधानिक मर्यादाओं का पतन किया था उसे माननीय सर्वोच्च न्यायालय ने अस्वीकार कर जो आदेश दिया उससे देश की न्यायिक प्रणाली पर विश्वास और मजबूत हुआ है। उन्होंनेे कहा की भाजपा की भ्रष्ट और आपराधिक रणनीति की हार मिली है जो यह स्पष्ट रूप से दिखाता है कि कर्नाटक में जनादेश के खिलाफ जाकर राज्यपाल का बीजेपी को सरकार बनाने का न्योता देना संवैधानिक मर्यादाओं के खिलाफ है । उन्होंने कहा कि राज्यपाल द्वारा असंवैधानिक कार्य करने के बाद माननीय सर्वोच्च न्यायालय ने इसमें दखल दिया और देश को एक बार फिर विधायकों की खरीद-फरोख्त एवं भ्रष्टाचार नहीं हो सका।

हर्ष व्यक्त करने वालों में पूर्व मंत्री नसीम अख्तर इंसाफ,पीसीसी सदस्य दीपक हासानी,कुलदीप कपूर,विष्णु माथुर,श्याम प्रजापति,विपिन बैसिल,मुजफ्फर भारती,अंकुर त्यागी, कैलाश कोमल, इमरान सिद्दीकी, राकेश सांखला, राजकुमार तुलसियानी, सुनील लारा, चंदन सिंह, खान, सोनल मौर्य,रश्मि हिंगौरानी,महेश चौहान, दयानंद चतुर्वेदी,लोकेश शर्मा,सागर मीणा,महेंद्र जोधा,गीता गुर्जर,मनोज कंजर,शमसुद्दीन,मनीष सेठी,राजेश गोरा, दीपक धानका,मनीष शर्मा, दिनेश वासन, राजेश आनंद,दिलीप सामतानी, कमल गंगवाल, राजकुमार गर्ग,ईश्वर टहल्यानी,लक्ष्मी धोलखेडिया,मोहित मल्होत्रा,सुनिल धानका, पूसा गुर्जर,मनोज सोनी,संजय यादव सहित कांग्रेसजन मौजूद थे।

error: Content is protected !!