शुभदा का आजादी के नाम सांस्कृतिक कार्यक्रम

‘शुभदा’ संस्था समय-समय पर विशेष बच्चों के लिए विभिन्न कायक्रमों में प्रतिनिधित्व करती है। जिसके अन्तर्गत विशेष बच्चों को विभिन्न सांस्कृतिकत गतिविधियों से अवगत करवाते हैं एवं उसमें पूर्ण सहभागिता भी करते है, ताकि इन्हें ऐसे सांस्कृतिकत समारोह के माध्यम से समाज की मुख्य धारा से जोडने में मदद मिल सके और यह विशेष बच्चों को सामान्य जीवन जीने की दिशा में अग्रसर हो सकें।
इसी कडी में आज भारत विकास परिषद आर्दश नगर शाखा अजमेर के तत्वावधान में स्वतन्त्रता दिवस के अवसर पर आदर्श गीतों की शाम-आजादी के नाम सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। आजादी के गानों एवं नृत्यों से ओतप्रोत यह सांस्कृतिक कार्यक्रम अजमेर के राजकीय संग्रहालय परिसर(म्यूजियम) में किया गया।
इस सांस्कृतिक कार्यक्रम में ‘शुभदा’ के विशेष बच्चों ने भी अपनी विशेष प्रस्तुति दी। शुभदा के विशेष बच्चे जब स्टेज पर आये तो पूरा हॉल तालियों की गडगडाहट से गंूज उठा और आमजन बच्चों की विशेष प्रस्तुति देखने को उत्सुक नजर आये।
शुभदा के विशेष बच्चों हीरल आचार्य, हिमांषी पंवार, रोहन गहलोत, हिमांषी डाबी, नैतिक जैन, रोहित गिदवानी, रिषभ गुप्ता, मनोज गोयल, आदि ने शिव तांडव गीत पर अपनी प्रस्तुति देकर सभी का मन मोह लिया सभी उपस्थित आमजन ने विशेष बच्चों की प्रस्तुति को आश्चर्य से चकित देखते रहे और तालियों से बच्चों का उत्साहवर्धन करते रहे, कार्यक्रम की समाप्ति पर सभी ने खडे होकर विषेष बच्चों का हौसला बढाया।
बच्चों को इस प्रस्तुति हेतु ‘‘ऐस एन्टरटेनमेंट एण्ड इवेन्ट’’ के प्रसिद्ध नृत्य गुरू(कोरियोग्राफर) अमन मूलचन्दानी ने अपने अथक प्रयासों से इस मनमोहक नृत्य प्रस्तुति हेतु प्रशिक्षित किया था एवं बच्चों के साथ के शिव की मुख्य भूमिका भी निभाई। ‘शुभदा’ की सुप्रभा सेन का भी इस प्रस्तुति में विशेष योगदान रहा। कार्यक्रम हितेश झांकल, मीनू माथुर, महावीर वैष्णव, ज्योति सितोले, सुमित्रा सैनी, विरेन्द्र यादव, रेखा पारीक का सहयोग रहा।
‘शुभदा के मुख्य कार्याकारी अधिकारी अपूर्व सेन ने भारत विकास परिषद का आभार व्यक्त किया।

अपूर्व सेन
(मुख्य कार्यकारी अधिकारी)
9460789744

error: Content is protected !!