महाराजा दाहरसेन जयंती पर पांच दिवसीय कार्यक्रम

प्रथम चरण में महाराजा दाहरसेन के चित्र पर रंगभरो और एकल गान प्रतियोगिता
अजमेर 18 अगस्त। देश की एकता एवं अखण्ड़ता की रक्षार्थ अपना सर्वस्व न्यौछावर करने वाले सिन्धुपति महाराजा दाहरसेन की जयन्ती बड़ें ही हर्षोल्लास से मनायी जायेगी। जयंती अवसर पर शहर में पांच दिवसीय कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे है।
संस्था के कंवल प्रकाश किशनानी ने बताया कि जयंती कार्यक्रमों में 20 अगस्त 2018 सोमवार को सिन्धुपति महाराजा दाहरसेन के चित्र में रंग भरो प्रतियोगिता विद्यालय समयानुसार स्वंय के विद्यालय परिसर में आयोजित की जायेगी और 21 अगस्त 2018 मंगलवार को प्रातः 9 बजे से देशभक्ति एकल गान प्रतियोगिता सिविल लाईन स्थित राजकीय जवाहर उच्च माध्यमिक विद्यालय में आयोजित की जायेगी। यह दोनों प्रतियोगिताएं दो वर्गो में आयोजित की जायेगी जिसमें कनिष्ठ वर्ग कक्षा 6 से 8 एवं वरिष्ठ वर्ग कक्षा 9 से 12 के विद्यार्थी भाग ले सकेंगे।
देशभक्ति एकल गान प्रतियोगिता में विद्यालयों से कनिष्ठ वर्ग और वरिष्ठ वर्ग से केवल 3-3 प्रतिभागी ही भाग ले सकेंगे। एकल गायन प्रतियोगिता के प्रभारी शिवप्रसाद गौतम और सह-प्रभारी नवीन सोगानी रहेंगे।
चित्रकला रंग भरो प्रतियोगिता में विद्यालयों से कनिष्ठ तथा वरिष्ठ वर्ग से अधिकतम प्रतिभागी भाग ले सकेंगे। रंगभरो प्रतियोगिता के प्रभारी प्रहलाद शर्मा और सह-प्रभारी चन्द्रभान प्रजापति रहेंगे। रंग एवं बु्रश प्रतिभागियों को स्वयं लाने होगें। रंग भरने के लिए चित्र समिति द्वारा उपलब्ध करवाया जायेगा।
देशभक्ति एकल गान प्रतियोगिता में दोनों वर्गो में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर आने वाले विजेताओं को और चित्रकला रंगभरो प्रतियोगिता में दोनों वर्गो के स्कूल स्तर पर तथा जिला स्तर पर प्रथम, द्वितीय, तृतीय स्थान पर आने वाले विजेताओं को 25 अगस्त को प्रातः 9 बजे हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी भव्य एवं गरिमापूर्ण समारोह के रूप में हरीभाऊ उपाध्याय नगर स्थित सिन्धुपति महाराजा दाहरसेन स्मारक अजमेर पर मुख्य कार्यक्रम में सम्मानित किया जायेगा।

समन्वयक
मो. 9413135031

error: Content is protected !!