चित्रांजली का हुआ उद्घाटन

गुरूवार को भी निखार सकेंगे अजमेर का सौंदर्य
अजमेर, 05 सितम्बर। अजमेर जिला प्रशासन अजमेर विकास प्राधिकरण सूचना एवं जनसंपर्क विभाग और पृथ्वीराज फाउंडेशन के संयुक्त तत्वावधान में सूचना केंद्र के प्रदर्शनी दीर्घा में आयोजित चित्रांजली फोटो प्रदर्शनी का उद्घाटन आज जिला कलक्टर आरती डोगरा अजमेर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष शिव शंकर हेड़ा, अजमेर विकास प्राधिकरण के आयुक्त नमित मेहता, आयुर्वेद विभाग की निदेशक स्नेहलता पंवार, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अरुण गर्ग एवं अजयमेरु प्रेस क्लब के अध्यक्ष प्रताप सनकत ने किया।
अजमेर में पहली बार सौ प्रतिभागियों द्वारा प्रर्दशित फोटोस की प्रदर्शनी का सभी अतिथियों ने अवलोकन किया। प्रदर्शनी में प्रर्दर्शित अजमेर की विरासत, प्राकृतिक सौंदर्य, पक्षी जगत, पर्व उत्सव, पुष्कर रावली टॉडगढ़ ब्यावर किशनगढ़ आदि के खूबसूरत चित्रों के साथ देश विदेश के विभिन्न पर्यटन स्थलों ऎतिहासिक इमारतों व वन्य जीव से जुड़े चित्रों कि सभी अतिथियों ने प्रशंसा की।
कलक्टर आरती डोगरा ने कहा कि इस प्रदर्शनी को देखकर लगता है अजमेर कितना सुंदर है, उन्होंने कहा कि ऎसे आयोजनों से शहर में सांस्कृतिक विकास होता है।
अजमेर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष शिव शंकर हेड़ा ने कहा कि अजमेर में यह ऎतिहासिक प्रदर्शनी है जहां एक छत के नीचे खड़े होकर पूरा शहर वह देश विदेश के सुंदर दृश्यों से रूबरू हो सकते हैं। अजमेर विकास प्राधिकरण के आयुक्त नमित मेहता ने कहां की एक मनमोहन मनमोहक दृश्य उस स्वर की भांति है जिसे कैमरा खुद ब खुद सुन लेता है और चित्र के रूप में सदैव के लिए यादगार बना देता है।

पृथ्वीराज फाउंडेशन के संयोजक दीपक र्शमा ने बताया कि इस प्रदर्शनी में प्रशासनिक अधिकारी स्नेह लता पवार और मेघना चौधरी द्वारा कश्मीर लद्दाख हिमाचल आदि के फोटोस प्रर्दशित किए गए हैं। राजस्थान पत्रिका के स्थानीय संपादक उपेंद्र शर्मा द्वारा कैमरे में कैद किए गए स्वाद द्वारा मछली का शिकार व किंगफिशर सनबर्ड जंगल बेबलर, वह चंबल के दृश्यों को सभी ने बहुत सराहा। साथ ही कई पेशेवर फोटोग्राफर स्कूल व कॉलेज के विद्यार्थी कामकाजी महिलाएं गृहिणियां गृहिणियों के मनमोहक चित्रों को दर्शकों ने खूब सराहा। फाउंडेशन की अध्यक्ष डॉ पूनम पांडे ने बताया कि प्रदर्शनी का समापन एवं पारितोषिक वितरण गुरुवार को शाम 5 बजे सूचना केंद्र के सभागार में किया जाएगा।

प्रदर्शनी के उद्घाटन में अजमेर विकास प्राधिकरण की वित्तीय सलाहकार रश्मि बिस्सा, पर्यटन विभाग के सहायक निदेशक रतनलाल तुनवाल, सहायक जन सम्पर्क अधिकारी भानुप्रताप गुर्जर, अधिवक्ता भगवती सिंह बारहठ, संदीप पांडे, राजेश कश्यप, अशोक दास, रविकांत शर्मा, अमित बजाज, ऋषिराज सिंह, सत्यजीत सिंह राठौड,़ नितिन सिंह, गोपाल शर्मा, रुपेश ड्यूटी, कुसुम शर्मा, संजय सेठी सहित अनेक गणमान्य लोग उपस्थित थे।

error: Content is protected !!