मतदान जागरूकता के लिए स्लोगन प्रतियोगिता

अजमेर, 05 सितम्बर। जिले में मतदान के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए स्लोगन (नारा लेखन) प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है। इसके लिए समस्त आयु वर्गों के जिलेवासी ऑनलाईन प्रविष्टियां भेज सकते है। चुने हुए श्रेष्ठ स्लोगनों पर आकर्षक पुरूस्कार एवं प्रमाण पत्र प्रदान किए जाएंगे।
जिला निर्वाचन अधिकारी आरती डोगरा ने बताया कि विधानसभा आम चुनाव 2018 के लिए मतदाता जागरूकता अभियान (स्वीप) के अन्तर्गत कई गतिविधियां आयोजित की जा रही है। इस कार्यक्रम की आगामी कड़ी में जिला निर्वाचन विभाग द्वारा एक स्लोगन प्रतियोगिता आरम्भ की गई है। इस प्रतियोगिता में अजमेर जिले के समस्त निवासी एवं मतदाता भाग ले सकते हैं। इसके लिए उम्र की कोई सीमा निर्धारित नहीं की गई है। प्रतिभागी अपनी एंट्रीज 11 सितंबर तक अपलोड कर सकते हैं। जिला निर्वाचन विभाग द्वारा इस प्रतियोगिता के तीन विषय निर्धारित किए गए है। ये विषय पारदर्शी एवं निष्पक्ष मतदान, वोट हर नागरिक का अधिकार तथा परिपक्व लोकतंत्र के लिए मतदाता जागरूकता हैं।
स्वीप प्रभारी एवं जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री अरूण गर्ग ने बताया कि प्रतिभागी अपने फेसबुक या ट्वीटर अकाउंट के माध्यम से स्लोगन पोस्ट करेंगे। प्रतिभागी स्लोगन पोस्ट करने से पहले जिला निर्वाचन विभाग के फेसबुक पेज डीईओ अजमेर एवं ट्वीटर पेज डीईओ अन्डर स्कोर अजमेर को फोलो अवश्य करें। प्रतिभागी अपने स्लोगन को अपलोड करने से पहले हेस वोट अजमेर लिखे एवं स्लोगन को डिस्ट्रीक्ट इलेक्शन ऑफिस अजमेर को टेग करना न भुलें। हेस वोट अजमेर लिखने पर ही स्लागन प्रतियोगिता में अपनी सहभागिता निर्धारित कर सकेंगे। प्रतिभागी स्लोगन हिन्दी या अंग्रेजी में बना सकते हैं एवं 11 सितम्बर को मध्य रात्रि तक अपलोड कर सकते हैं। जिला निर्वाचन विभाग द्वारा श्रेष्ठ तीन स्लोगन का चयन किया जाएगा तथा विजेता प्रतिभागी को आकर्षक पुरस्कार से पुरस्कृत किया जाएगा।

राजस्व अधिकारियों की बैठक 13 सितम्बर को
अजमेर, 5 सितंबर। जिले के राजस्व अधिकारियों एवं जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक आगामी 13 सितंबर को प्रातः 11 बजे जिला कलक्टर आरती डोगरा की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में होगी। अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री एम.एल. नेहरा ने बताया कि इस बैठक में समस्त उपखण्ड अधिकारी, तहसीलदार एवं जिला स्तरीय विभागीय अधिकारी भाग लेंगे।

सॉफ्ट वीसी के माध्यम से ग्रामीणों की सुनी समस्यांए
निस्तारण के दिए जिला कलक्टर ने निर्देश

अजमेर, 5 सितंबर। जिला कलक्टर ने आरती डोगरा ने बुधवार को सॉफ्ट वीसी के माध्यम से जिले की मसूदा, गनाहेड़ा एवं नून्द्री महेन्द्रातान ग्राम पंचायतों के ग्रामीणों की समस्यांए सुनकर विभागीय अधिकारियों को तत्काल निस्तारण के निर्देश प्रदान किए।
जिला कलक्टर सेे मसूदा ग्राम पंचायत के ग्रामीणों ने पेयजल पाईप लाईनों में लिकेज की समस्या के बारे में बताया। इस पर उन्होंने जलदाय विभाग के अधिकारियों को तुरंत लिकेज ठीक करने के लिए कहा। इस कार्य की मॉनिटरिंग उपखण्ड अधिकारी के द्वारा की जाएगी। वे इस कार्य के पूर्ण होने तथा ग्रामीणों की पेयजल समस्या निस्तारित होने की सूचना जिला स्तर पर देंगे। इसी प्रकार सार्वजनिक निर्माण विभाग के द्वारा ब्यावर मसूदा सड़क के पेचवर्क का कार्य 15 सितंबर से आरंभ किया जाएगा।
उन्होंने गनाहेड़ा में बिजली के ढीले तारों को व्यवस्थित करने के लिए विद्युत विभाग के अधिकारियों को कहा। ग्राम पंचायत क्षेत्र में सिवाय चक तथा खातेदारी भूमि चालू रास्तों को नक्शे में तरमीम करके दर्ज करने के लिए स्थानीय पटवारी को निर्देश दिए। इसी प्रकार स्थानीय राजकीय विद्यालय के भवन युक्त भूमि को भी राजकीय रिकॉर्ड में दर्ज करने के लिए कहा।
उन्होंने नून्द्री महेन्द्रातान में भीलों का बाड़ियां से मील गेट तक सड़क की मरम्त करवाने के लिए सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारी को कहा। प्रधानमंत्री आवास योजना की सूची में नये पात्र व्यक्तियों को जोड़ने के निर्देश प्रदान किए। इन तीनो ग्राम पंचायतों में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा के अन्तर्गत नये पात्र व्यक्तियों के नाम जोड़ने के निर्देश दिए।
इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री अबु सूफियान चौहान, जिला परिषद् के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री अरूण गर्ग एवं जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे ।

error: Content is protected !!