फोलो अप एलआरपी के तहत चल रहे कार्यक्रम की ली जानकारी

अजमेर, 13 सितम्बर। अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. के प्रबंध निदेशक श्री बी. एम. भामू ने अजमेर डिस्कॉम में चल रहे फोलोअप एलआरपी कार्यक्रम की प्रगति रिपोर्ट के संबंध में सभी कार्यालयध्यक्षों से विस्तृत जानकारी ली।

प्रबंध निदेशक अजमेर डिस्कॉम के पंचशील स्थित कॉर्पोरेट मुख्यालय सभागार में गुरूवार दिनांक 13 सितम्बर को कार्यालयध्यक्षों एवं अधिशाषी अभियंताओं की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने डिस्कॉम के तीनों संभागीय मुख्य अभियंताओं से उनके क्षेत्रों में चल रहे लोस डिक्शन प्रोग्राम के तहत किए जा रहे कार्यों की प्रगति रिपोर्ट ली एवं कहा कि जिन वृत्तों में फोलोअप एलआरपी कार्यक्रम के तहत पूर्ण किए गए फीडरों के पश्चात् भी पिछले वर्ष की तुलना में छीजत में कमी नहीं हो रही है उन वृत्तों के कार्यालयध्यक्षों से सप्ताह में दो बार किए गए कार्यों का निरीक्षण करें। साथ ही उन क्षेत्रों के अधीक्षण, कनिष्ठ अभियंता, सहायक राजस्व अधिकारी एवं फीडर इंचार्ज से वार्ता कर कमी लाने एवं राजस्व में बढ़ोतरी करने के लिए अधीनस्थ अधिकारियों को दिशा निर्देश देवें।

उन्होंने कहा कि विद्युत छीजत में कमी नहीं आना एक गंभीर विषय है। सकारात्मक परिणाम नहीं आने पर संबंधित के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी। कोई भी अधिकारी एवं कर्मचारी बिना उच्च अधिकारियों की स्वीकृति के मुख्यालय नहीं छोड़ेगे। इस आदेश की अवहेलना करने वाले अधिकारी एवं कर्मचारी के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी।

उन्होंने कहा कि फोलोअप एलआरपी कार्यक्रम के तहत फिलामेंट बल्ब के स्थान पर एलईडी बल्ब लगाना, विद्युत पोल को भवनों/परिसरों से 30 मीटर की दूरी पर स्थापित करवाना, बंद एवं खराब मीटरों को बदलकर उनके स्थान पर एनर्जी मीटर स्थापित करना, सिंगल फेज ट्रांसफार्मस की पुनर्संरचना, भवन/परिसरों के बाहर ऊर्जा मीटर स्थापित करना, सर्विस लाइनों की स्पष्ट दृश्यता के लिए उपाय करना तथा सर्विस लाइन में किसी प्रकार का कोई ज्वाईंट नहीं हो यह सुनिश्चित करना, एक्सएलपीई/एबी केबल्स कटौती की सीलिंग, बिजली चोरी रोकने के शत प्रतिशत प्रयास करना, उच्च जोखिम बिदुओं के सुधार के साथ बिजली लाइनों को खींच कर लगाना। आदि कार्य समयबद्धता के साथ किए जाना सुनिश्चित करें। सभी अधिकारी अपने कर्त्तव्य के साथ छीजत में कमी लाने एवं राजस्व बढ़ाने का कार्य पूर्ण निष्ठा के साथ करें।

इस मौके पर निदेशक (वित्त) श्री एस.एम. माथुर, निदेशक (तकनीकी) श्री के. पी. वर्मा, सचिव (प्रशासन) श्री हरि राम मीना, संभागीय मुख्य अभियंता श्री एम. बी. पालीवाल अजमेर संभाग, श्री जे. एस. मांझू झुंझुनूं संभाग, श्री एन. एस. सहवाल उदयपुर संभाग, मुख्य अभियंता (प्रोजेक्ट) श्री वी. एस. भाटी, मुख्य लेखाधिकारी श्री एम. के. गोयल, श्री एम. के. जैन, अतिरिक्त मुख्य अभियंता (मुख्यालय) श्री एच.एस. मीणा, श्री एन एस निर्वाण (एमएम), टी ए टू एमडी श्री मुकेश बाल्दी सहित निगम के समस्त अधिकारी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!