जलदाय विभाग को व्यवस्था में तुरन्त सुधार के निर्देश

प्रो. वासुदेव देवनानी
अजमेर, 23 सितम्बर। शिक्षा एवं पंचायतीराज राज्य मंत्राी श्री वासुदेव देवनानी एवं जिला कलक्टर आरती डोगरा ने आज अधिकारियों के साथ शहर की पेयजल एवं विद्युत व्यवस्था पर चर्चा कर सुधार के निर्देश दिए। उन्होंने शहर में पेयजल व्यवस्था को तुरन्त सुधारनें की आवश्यकता बताते हुए कहा कि प्रत्येक व्यक्ति तक पर्याप्त जलापूर्ति सुनिश्चित होनी चाहिए।
शिक्षा राज्य मंत्राी श्री वासुदेव देवनानी एवं जिला कलक्टर आरती डोगरा ने आज अजमेर शहर की पेयजल एवं विद्युत व्यवस्था पर चर्चा की। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि शहर में जलापूर्ति की कटौति के बाद 48 और 72 घंटे में जलापूर्ति के लिए जो व्यवस्था लागू की गई है, उस पर गंभीरता से अमल किया जाए। कई जगहों से समय पर जलापूर्ति नहीं होने की शिकायतें मिल रही है। उन शिकायतों को तुरन्त दूर किया जाए। जलदाय विभाग यह सुनिश्चित करें कि जिन इलाकों में जलापूर्ति की जा रही है । वहां पर्याप्त समय एवं पूरे पे्रशर से आपूर्ति की जाए।
उन्होंने कहा शहर के अंतिम छोर पर बसी बस्तियों एवं काॅलोनियों मंे पर्याप्त प्रेशर से जलापूर्ति की जाए। जलापूर्ति में जहां भी परेशानी आ रही है। वहां पर समस्या का तुरन्त प्रभाव से निराकरण किया जाए। श्री देवनानी ने अजमेर विकास प्राधिकरण की काॅलोनियों में विद्युत संबंधी अव्यवस्था पर भी चर्चा की। उन्होंने प्राधिकरण के अधिकारियों से कहा कि इन काॅलोनियों मंे रात्रि के समय स्ट्रीट लाईट लेकर शिकायतें मिल रही है। प्राधिकरण के अधिकारियों ने कहा कि आगामी सात दिनों में इस समस्या का निराकरण कर दिया जाएगा।
इस अवसर पर हाउसिंग बोर्ड की काॅलोनियों में समस्याओं के निराकरण को लेकर चर्चा हुई । इस अवसर पर अजमेर विकास प्राधिकरण के आयुक्त श्री नमित मेहता और जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता भी उपस्थित थे।
हजारों लोगों को मिलेगी नई सड़क की सुविधा- श्री देवनानी
शिक्षा राज्य मंत्राी ने किया 60 लाख के विकास कार्यो का शुभारम्भ

अजमेर, 23 सितम्बर। शिक्षा एवं पंचायतीराज राज्य मंत्राी श्री वासुदेव देवनानी ने कहा कि हमने पिछले पांच सालों में प्रत्येक वार्ड में करोड़ों रूपये के विकास कार्य कराए है। वार्डो में क्षेत्रा की जरूरत को ध्यान मंे रखते हुए सड़क, पानी और बिजली सहित अन्य कार्य कराए गए।
शिक्षा राज्य मंत्राी श्री वासुदेव देवनानी ने वार्ड संख्या 49 और 58 में 60 लाख रूपये की लागत से सड़क व पुलिया निर्माण कार्यों का शुभारम्भ किया। उन्होंने कहा कि इन दोनों कार्र्याें के पूर्ण हो जाने पर हजारों लोगों को नई सड़क की सुविधा मिलेगी। उन्होंने क्षेत्रा में कराए गए कामों की जानकारी देते हुए कहा कि पिछले पांच सालों में इन क्षेत्रों का अभूतपूर्व विकास हुआ है। हमने आम जनता की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए क्षेत्रा में विकास कार्य करवाए है। प्रत्येक वार्ड में विकास कार्यो पर करोड़ों रूपये खर्च किए गए है।
श्री देवनानी ने कहा कि मुख्यमंत्राी श्रीमती वसुन्धरा राजे के नेतृत्व में राज्य सरकार ने प्रत्येक क्षेत्रा की आवश्यकताओं को ध्यान में रखकर बजट जारी किया। हर क्षेत्रा में मूलभूत जरूरतों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया गया। हमने अजमेर शहर के विकास में भी कोई कमी नही आने दी है। शहर एक नये पर्यटन केन्द्र के रूप में विकसित होने जा रहा है। इस अवसर पर स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं क्षेत्रावासी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!