पंचायती राज जनप्रतिनिधि चुनाव जीतने की मजबूत कड़ी

दिनांक: 30 अक्टूबर
आज भारतीय जनता पार्टी अजमेर देहात का पंचायती राज जनप्रतिनिधि सम्मेलन राज हंस वाटिका में आयोजित किया गया
जिसमें भाजपा के प्रदेश महामंत्री वीरम देव सिंह, जिला संगठन प्रभारी प्रसन्न चंद मेहता, भाजपा के जिलाध्यक्ष प्रो. भगवती प्रसाद सारस्वत, किशनगढ़ विधायक भगीरथ चौधरी, अजमेर जिला सरपंच संघ अध्यक्ष महेंद्र सिंह मजेवला, लोकसभा उप चुनाव प्रत्याशी रामस्वरूप लाम्बा, सरवाड़ प्रधान किशनलाल बैरवा, अराई प्रधान रामलाल व मसूदा प्रधान नारायण सिंह मंचासीन अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।
सम्मेलन में भाजपा के प्रदेश महामंत्री वीरमदेव सिंह ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव जीतने के लिए पंचायती राज जनप्रतिनिधि सबसे मजबूत कड़ी साबित होने वाले हैं क्योंकि राज्य सरकार व केंद्र सरकार ने ग्राम पंचायत स्तर तक जनकल्याणकारी योजनाओं से आमजन को लाभ पहुंचाया है इन कामों प्रत्येक व्यक्ति तक पहुंचाने का काम अजमेर जिले के पंचायती राज जनप्रतिनिधियों को करना होगा जिससे हमें प्रचंड बहुमत से यह विधानसभा चुनाव जीत सकें।
वीरमदेव सिंह जी ने अपने उद्बोधन में कहा कि प्रदेश स्तर पर भाजपा ने लाभार्थियों के सम्मेलन युवाओं के सम्मेलन नव मतदाताओं के सम्मेलन किए हैं इन सभी सम्मेलनों को हमने राजस्थान के प्रत्येक बूथ स्तर व मंडल स्तर पर भी किए हैं और इसी क्रम में आज हमने अजमेर देहात की ओर से पंचायती राज जनप्रतिनिधि सम्मेलन किया है।
बिरम देव सिंह ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि राहुल गांधी रटी रटाई बात बोलते हैं सुबह से शाम तक सिर्फ राफेल का राग अलापते रहते हैं जबकि उनकी हर बात झूठी है राहुल गांधी कहते हैं कि राजस्थान में सरकार ने कुछ काम नहीं किया जबकि राजस्थान की भाजपा सरकार ने समाज के अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति को जन कल्याणकारी योजनाओं से लाभ पहुंचाने का काम किया है चाहे वह बिजली-सड़क-पानी पेयजल शिक्षा-चिकित्सा की सुविधाएं हो उन्हें हर पंचायत स्तर तक पहुंचाने का काम भाजपा ने किया है कांग्रेस पार्टी युवाओं को रोजगार के नाम पर ठगने का काम करती है 26000 शिक्षकों की भर्ती रुकवाने का काम कांग्रेस ने षड्यंत्र पूर्वक किया ताकि प्रदेश के 26000 युवाओं को रोजगार नहीं मिल सके प्रदेश का युवा कांग्रेस की हरकत को कभी भूलेगा ।कांग्रेस के नए-नए मान बने मानवेंद्र सिंह जसोल का कांग्रेस में कितना मान है यह तो कोटा की सभा में ही पता चल गया उनको तो सभा में दूसरी पंक्ति में बिठाया गया जबकि भाजपा ने हमेशा उनको प्रथम पंक्ति में रखा ।
टिकट वितरण को लेकर वीरमदेव सिंह ने कहा कि प्रजातंत्र में टिकट का जब तक वितरण नहीं होता तब तक कोई भी कार्यकर्ता टिकट मांगने का अधिकार रखता है।

पंचायती राज जनप्रतिनिधि सम्मेलन में भाजपा देहात के जिला अध्यक्ष भगवती प्रसाद सारस्वत ने कहा कि 2008 से 13 की सरकार कोई याद करो उस सरकार में अव्यवस्थाओं का अंबार रहा वित्तीय अनियमितताएं कूप्रबंधन की सरकार रही। सारस्वत ने कार्यकर्ताओं को याद दिलाया की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने 2013 में जब सुराज संकल्प यात्रा निकाली थी तब उस यात्रा में राजे जनता के बीच में जाकर संकल्प लिया था इन संकल्प को घोषणा पत्र का रूप दिया गया और 2013 के भाजपा के घोषणा पत्र में से लगभग 95% घोषणा पूरी हो चुकी है वसुंधरा राजे ने बिना राजनीतिक भेदभाव के पंचायत हेड क्वार्टर 7300 सीनियर सेकेंडरी स्कूलों को क्रमोन्नत किया ताकि बेटे बेटियों को दूसरा गांव में पढ़ाई के लिए नहीं जाना पड़े। कांग्रेस राज में किसी गरीब व्यक्ति को दिल की बीमारी कैंसर की बीमारी अन्य गंभीर बीमारियों से पैसे के अभाव में जान देने पर मजबूर होना पड़ता था किंतु वसुंधरा राजे ने प्रदेश के गरीब लोगों के दुख दर्द को समझा इसके लिए भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना लागू करी जिसमें 30 हजार से 3 लाख का खर्च सरकार द्वारा वहन करने की योजना बनाई प्रदेश के 32 लाख लोगों को इस योजना का लाभ मिल चुका है सारस्वत ने बताया कि देवनारायण स्कूटी योजना के तहत हमारी बेटियों को स्कूटी व साइकिलें राज्य की भाजपा सरकार द्वारा वितरित की गई जिसमें हमारी बेटियों को उच्च शिक्षा के लिए यातायात के साधनों का मोहताज नहीं रहना पड़े भाजपा की प्रदेश सरकार ने जिस व्यक्ति के पेट में अन्न नहीं उनके लिए अन्नपूर्णा योजना जिस व्यक्ति के तन पर कपड़े नहीं उनके लिए कपड़ा बैंक योजना और जिस व्यक्ति के पास छत नहीं उनके लिए मुख्यमंत्री व प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर दिलवाने का काम राज्य व केंद्र सरकार द्वारा किया गया। पंचायत राज में पंचायतों को बलशाली बनाने का काम भाजपा की सरकार ने किया है 27-27 करोड़ तक के ग्राम पंचायत पर काम पंचायत के माध्यम से हुए हैं जो कि अपने आप में बड़े कीर्तिमान है ! किसानों का ऋण माफ करने का काम या तो भैरों सिंह जी ने किया या वसुंधरा राजे ने किया कांग्रेस ने तो सिर्फ गुमराह करने का काम किया है 38 दिन शेष है चुनाव में सभी कार्यकर्ताओं को पूरी ताकत से जुट जाने का अहान जिलाध्यक्ष सारस्वत ने किया वह कहां की भाजपा राज में जो भी काम हुआ उनको जनता तक पहुंचाने का काम कार्यकर्ताओं को करना होगा।
सम्मेलन में जिला संगठन प्रभारी प्रसन्न चंद मेहता ने कहा कि हर जनप्रतिनिधि यह बात तय कर ले कि हम चुनाव जीतने जा रहे है और आप को अपनी भूमिका इस चुनाव तय करनी होगी कि पंचायती राज के जनप्रतिनिधियों का कितना योगदान भाजपा की जीत में रहने वाला है। ऐसी है जिसमें 11 करोड से अधिक सदस्य हैं चुनाव तक हमें 19 घंटे काम करना होगा ताकि हम प्रदेश में पूर्ण बहुमत की सरकार ला सके जनप्रतिनिधियों द्वारा किए गए कार्यों को सोशल मीडिया के माध्यम से अधिक से अधिक प्रचारित करने का काम हमें अपने अपने ग्रामीण क्षेत्रों में करना होगा। 4 करोड़ 10 लाख लोग राजस्थान सरकार की विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित हो चुके हैं और हमें अपने अपने क्षेत्रों के विभिन्न लाभार्थियों को सूचीबद्ध कर अन्य लोगों को उनके लाभ के बारे में बताना होगा ताकि क्षेत्र की जनता को यह मालूम हो कि भाजपा के राज में अनेकों कार्य हुए हैं।
किशनगढ़ विधायक भागीरथ चौधरी ने अपने उद्बोधन में कहा कि 65 साल जितना काम राजस्थान में हुए हैं उतना काम हमारी सरकार ने इन 5 सालों में करके दिखाया है, कांग्रेस का विकास में कोई विश्वास नहीं है कांग्रेस अंग्रेजों की नीति फूट डालो राज करो पर काम करने वाली पार्टी है 4 साल में गरीब को गरीब बनाए रखा अनपढ़ को अनपढ़ बनाए रखा और जमकर सत्ता की मलाई खाई है। कांग्रेस के पिछली सरकार ने राजस्थान में कोई तीर मारने वाला काम नहीं किया बल्कि कांग्रेस भाजपा के कार्यकर्ताओं को उकसाने का काम करती है। भाजपा कार्यकर्ताओं की पार्टी है भाजपा भारत मां की जय बोलने वाली पार्टी है और हमें इस बात पर गर्व है चौधरी ने कहा कि भाजपा राज में हर ग्राम पंचायत मैं गौरव पथ रोड बना हर मोहल्ले हर गली में सीसी रोड में ब्लॉक रोड हमारी सरकार ने बनवाएं।
समय बहुत कम रह गया है अब हमें पूरा समय चुनाव जितने की रणनीति में लगाना होगा।
कार्यक्रम का मंच संचालन करते हुए अजमेर जिले के सरपंच संघ के अध्यक्ष महेंद्र सिंह मजेवला ने कहा कि हम सभी जनप्रतिनिधियों को यह सुनिश्चित करना है कि भाजपा जिसको भी टिकट दे वही हमारा प्रत्याशी है किसी भी प्रकार के हमें झांसी प्रलोभन में आने की आवश्यकता नहीं है और जो लोकसभा उपचुनाव अजमेर में हुआ उसका बदला ब्याज सहित इन विधानसभा चुनावों में चुकाने का मौका मिला है जिसको हमे छोड़ना नहीं है।
कार्यक्रम में भाजपा के प्रदेश महामंत्री वीरम देव सिंह ने सभी पंचायती राज जनप्रतिनिधियों से वन टू वन बात करी व भाजपा के चुनाव घोषणा पत्र के लिए सुझाव भी लिए।
भाजपा के इस जनप्रतिनिधि सम्मेलन में अजमेर देहात के जिला उपाध्यक्ष पवन जैन, नारायण सिंह, अल्पसंख्यक मोर्चा जिलाध्यक्ष गुलाम मुस्तफा, मीडिया सेंटर के मोहित जैन, प्रचार मंत्री महावीर डांगी, श्रवण सिंह, रविन्द्र वैष्णव सहित भाजपा से जुड़े जिला परिषद सदस्य, पंचायत समिति सदस्य व सरपंच गण उपस्थित रहे

error: Content is protected !!