भारतीय सिन्धु सभा की ओर से अभ्यास वर्गों का होगा आयोजन

4 दिसम्बर- अपनी मातृभाषा, सभ्यता व संस्कृति का ज्ञान युवा पीढी को कराने के साथ संगठन वर्ष में पूज्य सिन्धी पंचायत व सामाजिक संगठनों को जोडकर कार्य को बढाने के लिये प्रदेष में दो दिवसीय अभ्यास वर्गों का आयोजन किया जा रहा है।
प्रदेष भाषा व संस्कृति मंत्री डॉ. प्रदीप गेहाणी ने बताया कि 22 व 23 दिसम्बर को नोहर हनुमानगढ में श्रीगंगानगर, बीकानेर व सीकर संभाग का, 5 व 6 जनवरी 2019 को खैरथल में जयपुर, दौसा, अलवर, भरतपुर टौंक व सवाईमाधोपुर जिले का व 12 व 13 जनवरी को जोधपुर में जोधपुर, बाडमेर व पाली संभाग का अभ्यास वर्ग आयोजित किया जायेगा।
प्रदेष महामंत्री महेन्द्र कुमार तीर्थाणी ने कहा कि राष्ट्रीय सिन्धी भाषा परिषद् की ओर से भारतीय सिन्धु सभा के सहयोग से आगामी 29 व 30 दिसम्बर को राज्य स्तरीय समारोह उदयपुर में आयोजित किया जायेगा। जिसमें लिटरेरी राइटिंग ऑन सन्त कवंरराम विषय पर अलग अलग सत्रों में उनकी भक्ति व जीवन की प्रेरणादायी गाथाओं पर वक्ताओं द्वारा जानकारी दी जायेगी जिसके प्रभारी परिषद के सदस्य मोहनलाल वाधवाणी होगें।
महानगर मंत्री महेष टेकचंदाणी ने बताया कि संत कवंरराम के जीवन चित्रों की प्रदर्षनी भीलवाडा के श्री गुलाबराय मीरचंदाणी व भगत के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम अजमेर के घनष्याम भगत की ओर से प्रस्तुत किया जायेगा।
प्रचार मंत्री दिलीप पारवाणी ने बताया कि अभ्यास वर्गों की तैयारी हेतु प्रदेष व संभाग के पदाधिकारियों की ओर से विभिन्न जिलों व ईकाईयों में बैठक पर विस्तृत चर्चा करते हुये सभी को परिवार सहित उपस्थित होने की अपील की जा रही है।

(दिलीप पारवाणी)
प्रदेष प्रचार मंत्री
मो.9829994888

error: Content is protected !!