पटेल विद्यालय में मतदाता जागरूकता फोरम गठित

ब्यावर, 13 मार्च। लोक सभा चुनाव 2019 के सम्बन्ध में स्थानीय राजकीय पटेल उच्च माध्यमिक विद्यालय में मतदाता जागरूकता फोरम का गठन किया गया।
राजकीय पटेल उच्च माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाचार्य की अध्यक्षता में इस मतदाता जागरूकता फोरम (वोटर एवेयरनेस फोरम वीएएफ) का गठन हुआ। यह फोरम के समस्त सदस्यों के द्वारा जिला निर्वाचन अधिकारी तथा निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारी के निर्देशानुसार अधिकतम मतदान के लिए जागरूक किया जाएगा। इसके लिए विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा। इनमें प्रश्नोत्तरी, परिचर्चा, खेल एवं लेखन प्रतियोगिताएं आयोजित होगी। इस फोरम के लिए नोडल अधिकारी श्री गुरू शरण गोयल, प्राथमिक पदाधिकारी श्री राजेन्द्र प्रजापति, श्री परमेश्वर सिंह, श्री महेंद्र पाल सिंह, श्री नरेश कुमार, श्री विष्णु दत्त गोयल, श्री रघुवीर सिंह एवं श्री खेमराज कटारिया को नियुक्त किया गया है।
अच्छी गुणवत्ता के रंग और गुलाल से खेलें होली-डाॅ एम. के. जैन
ब्यावर, 13 मार्च। आगामी होली के त्यौहार को अच्छी गुणवत्ता के रंग और गुलाल से खेलने के लिए स्थानीय राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय के प्रमुख चिकित्सा अधिकारी ने अपील जारी की है।
चिकित्सालय के प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डाॅ. एम.के.जैन ने बताया कि ब्यावर में इस वर्ष मार्च माह की 20 तारीख को होली, 21 तारीख को धुलण्डी एवं 22 तारीख को बादशाह मेले का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान रंग एवं गुलाल से खेलने के लिए उनकी उत्तम गुणवत्ता सुनिश्चित की जानी चाहिए। इसके लिए दुकानदारों तथा नागरिकों का सक्रिय सहयोग आवश्यक है। किसी विक्रेता के द्वारा घटिया सामग्री बेचने की सूचना प्रशासन को देने से सम्बन्धित के विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही की जाएगी।
उन्हांेने कहा कि घटिया किस्म के रंग एवं गुलाल हमारी त्वचा तथा स्वास्थ्य के लिए नुकसानदायक होते हैं। अतः आगामी त्यौहार को प्रेम एवं सौहार्द के साथ मनायें, नकली और घटिया रंगों के साथ नहीं। खतरनाक रसायनों युक्त रंगों एवं गुलाल के स्थान पर आस्था के साथ प्राकृतिक गुलाल से अपनी होली को सजायंे। वर्तमान में कई कम्पनीयों ने बाजार में विविध रंगों के नाॅन टाॅक्सिक इको फ्रेंडली गुलाल उपलब्ध करवाये हैं। इनके उपयोग से त्वचा को साॅफ्ट एवं सिल्की अहसास होता है। इनमें स्टार्च और फूड ग्रेड रंजक मिले होने से बिना पानी के ही सरलता से साफ भी किया जा सकता है।

Leave a Comment