आप जिताएं, विकास की गांरटी मैं लेता हूं-झुनझुनवाला

-अजमेर लोकसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी रिजु झुनझुनवाला का पुष्कर विधानसभा क्षेत्र में तूफानी चुनावी दौरा
अजमेर, 11 अप्रैल। कांग्रेस प्रत्याशी रिजु झुनझुनवाला ने कहा है कि मतदाता और पार्टी कार्यकर्ता इस बार कांग्रेस को जिताने की जिम्मेदारी निभा लेंगे तो वे अगले पांच साल तक अजमेर संसदीय क्षेत्र में किसी तरह की कमी नहीं आने देने की गांरटी लेते हैं।
झुनझुनवाला गुरूवार को पुष्कर विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न गांवों में जनसंपर्क के दौरान आयोजित जनसभाओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने इस विधानसभा क्षेत्र में चुनावी दौरे की तूफानी शुरूआत ग्राम दौराई से की, जहां उनका ग्रामीणों ने मालाएं व साफा पहनाकर शानदार स्वागत किया। इसके बाद सोमलपुर, डूमाड़ा सहित अनेक गांवो में भी झुनझुनवाला का जोश के साथ स्वागत किया गया।
हमारा पैसा लेने को हाथ जोड़ने पड़े
उन्होंने कहा कि नोटबंदी ने देश की आर्थिक व्यवस्था को बिगाड़ दिया। हमें अपने ही खून-पसीने से कमाया पैसा बैंक से निकलवाने के लिए हाथ जोड़ने पड़े और घंटों लाइन में खड़े रहना पड़ा, लेकिन आमजन को हुई भारी परेशानी से केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार और भाजपा को कोई सरोकार नहीं रहा।

जनता के साथ न्याय होगा
उन्होंने कहा कि कांग्रेस के सत्ता में आने पर ही देश की जनता के साथ न्याय होगा। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कह चुके हैं कि रेलवे की तरह किसानोें के लिए अलग से बजट तय किया जाएगा। इससे देश के किसानों को फायदा होगा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सत्ता संभालने के कुछ दिन बाद ही किसानों के कर्ज माफी की घोषणा कर दी। हमारी सरकार आमजन को वह हर सभी मूलभूत सुविधाएं देगी, जो उसके लिए बहुत जरूरी है। सरकार विकास और आमजन के हितों की रक्षा करने के लिए पूरी तरह कृतसंकल्प है।

उद्योग-धंधे विकसित होंगे
झुनझुनवाला ने अपने इस वादे को दोहराया कि वे अजमेर संसदीय क्षेत्र में उद्योग-धंधे विकसित करने के लिए संकल्पबद्ध हैं। इसके लिए जरूरत पड़ने पर देशभर के उद्योगपतियों से बात करने के लिए वे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उपमुख्यमंत्री व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट को भी अपने साथ ले जाएंगे। वे यह चाहते हैं कि हमारे क्षेत्र में उद्योग-धंधे लगेंगे तो बेरोजगारी की बड़ी समस्या काफी हद तक दूर हो जाएगी। जब युवाओं के खाली हाथ को रोजगार मिलेगा, तो उनका जीवनस्तर भी ऊंचा उठेगा। उद्योग-धंघे लगने से अनेक काम-धंधे स्वतः पनपने लगेंगे, जिसका सीधा फायदा हमारे क्षेत्र और समाज को मिलेगा।

कांग्रेस जो कहती है, वह करती है
उन्होंने कहा कि कांग्रेस की कथनी व करनी में कोई अंतर नहीं है। कांग्रेस जो कहती है, वह करती है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मनरेगा में रोजगार की गांरटी 100 दिन से बढ़ाकर 150 दिन करने की बात कह चुके है। इसी तरह गरीबों को 6,000 प्रतिमाह के हिसाब से 72 हजार रूपये सालाना देने की घोषणा की है। कांग्रेस सत्ता में आती है तो इन दोनों घोषणाओं पर तुरंत अमल करेगी।

मैं कांग्रेस का आम कार्यकर्ता हूं
झुनझुनवाला ने कहा कि अजमेर संसदीय क्षेत्र की जनता और पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए वे रिजु झुनझुनवाला नहीं, बल्कि आमजन और कांग्रेस के आम कार्यकर्ता हैं। इसलिए वे जनता और पार्टी कार्यकर्ताओं से किसी तरह की दूरी नहीं रखेंगे। झुनझुनवाला ने कहा कि उन्होंने अजमेर संसदीय क्षेत्र को अपनी कर्मभूमि बना लिया है। इसलिए वे यह भी विश्वास दिलाते हैं कि यहां की जनता के लिए हमेशा सहज उपलब्ध रहेंगे।

पुष्कर में हार का बदला ब्याज सहित लें
झुनझुनवाला ने कहा कि भले ही किसी भी कारणवश हम पुष्कर में विधानसभा चुनाव हार गए हांे, लेकिन इस बार लोकसभा चुनाव में हमें हार का बदला ब्याज सहित लेना होगा। विधानसभा चुनाव में जितने वोटों से हम हारे हंै, उससे दुगुने वोटों से यहां से इस बार कांगे्रस की जीत होनी चाहिए।

वोटिंग मशीन से निकले कांग्रेस की आंधी
झुनझुनवाला ने कहा कि हम 29 अप्रैल को मतदान के दिन कांग्रेस के लिए ज्यादा से ज्सादा वोट डलवाएं, ताकि 23 मई को जब मतगणना हो तो वोटिंग मशीन से कांग्रेस की आंधी निकले। सभाओं को पूर्व शिक्षा मंत्री नसीम अख्तर इंसाफ और देहात कंाग्रेस अध्यक्ष भेपून्द्र सिंह राठौड़ ने भी संबोधित किया। सभाओं में कांग्रेस नेता हाती इंसाफ अली, वाजिद खान चीता सहित अनेक कांगे्रसजन भी मौजूद रहे।

केेकड़ी में देर रात तक चला जनसम्पर्क
इससे पहले बुधवार को देर रात तक केकड़ी विधानसभा क्षेत्र में जनसम्पर्क और जनसभाओं का दौर चलता रहा। देवगाांव, बघेरा, सहित अनके स्थानो पर जनसभाओं को संबोधित करते हुए झुनझुनवाला ने कहा कि वे अजमेर संसदीय क्षेत्र के विकास में कोई कमी नहीं छोड़ेंगे।

छाबड़ा के निधन पर जताई संवेदना
रिजु झुनझुनवाला, डाॅ0 रघु शर्मा और भूपेन्द्र सिंह राठौड़ सहित अनेक कांग्रेसजन ने केकड़ी में नगरपालिका के पूर्व अध्यक्ष भंवरलाल छाबड़ा के निधन पर उनके घर जाकर शोक संवेदना व्यक्त की। उन्होंने परिवाजन को ढांढस बंधाया।

दूदू मेें 16 लोग कांग्रेस में लौटे
अजमेर, 11 अप्रैल। दूदू में बुधवार को कांग्रेस प्रत्याशी रिजु झुनझुनवाला के चुनाव कार्यालय के उद्घाटन समारोह में 16 लोग वापस कांग्रेस में शामिल किए गए। पूर्व मंत्री श्रीमती बीना काक ने प्रदेश कांग्रेस से स्वीकृति लेकर पूर्व में निष्कासित इन कांग्रेसजन को मालाएं पहना कर कांग्रेस में शामिल किया, जिससे कांग्रेसजन ने जबरदस्त उत्साह का संचार हो गया है।
श्रीमती काक ने कांग्रेसजन को संबोधित करते हुए रिजु झुनझुनवाला को भारी मतों से विजयी बनाने का आह्वान किया है। पार्टी में फिर से शामिल और उदघाटन समारोह में उपस्थित कार्यकर्ताओं ने झुनझुनवाला को भारी मतों से विजयी बनाने की शपथ ली। इसके बाद श्रीमती काक, दूदू के विधायक बाबूलाल नगर और झुनझुनवाला की पत्नी अमृता ने कार्यकर्ताओं के साथ दूदू और फागी का सघन दौरा कर मतदाताओं से सम्पर्क साधा।
कांग्रेस में शामिल किए गए रघुराज सिंह राजावत, किशन दाधीच, एडवोकेट जितेश चैधरी, सागर मीणा, रामसहाय स्वामी, कन्हैयालाल चिन्दौला, रामफूल गुर्जर, जयकिशन सोयल, चम्पालाल जैन, इस्लाम देशवाली, हनुमान प्रधान, प्रदीप सिंह व हनुमान प्रसाद हंै। यह सभी फागी के हैं।

Leave a Comment