बाबा साहब को भारत रत्न देने वाली आवाज को कांग्रेस ने दबाया

एस.सी. मोर्च के सम्मेलन में भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष ओ.पी.महेन्द्रा ने करी शिरकत
अजमेर: भाजपा मुख्य चुनाव कार्यालय में अनुसूचित जाति मोर्चें का सम्मेलन सम्पन्न हुआ सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए एस.सी. मोर्चें के प्रदेशाध्यक्ष ओ.पी. महेन्द्रा ने कहा कि बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर को भारत रत्न देने वाली आवाज को तत्कालिन कांग्रेस की सरकारों ने दबाया। लोकसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा ने अपने मोर्चा को मजबूत कर लिया है प्रदेश के नेता अजमेर में डेरा डाल रहे है। अजमेर से भाजपा की जीत सुनिश्चित करने के लिए पार्टी ने अपनी ताकत फूंक दी है। एस.सी मोर्चे के जरिये भाजपा अजमेर के एस.सी. समाज के वोटरो को साधने का काम करेगी।
मोदी सरकार द्वारा अम्बेडकर के लिए किये कार्याें को गिनाया
पंच तीर्थ का निर्माण कर मोदी सरकार ने बाबा साहब को दिया सम्मान
सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि महेन्द्रा ने मौजूद एस.सी. मोर्चे के कार्यकर्ताओं को बाबा साहब अम्बेडकर के लिए मोदी सरकार द्वारा किये गये कार्याे को बताया उन्होंने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार ने बाबा साहब अम्बेडकर से जुड़े पांच प्रमुख स्थानों को तीर्थाें के रूप में विकसित कर असली मायने में सम्मान दिलाने का काम किया हैं।
मोदी सरकार द्वारा बनाये पंच तीर्थ
महेन्द्रा ने बताया कि जन्मभूमि तीर्थ के रूप में केन्द्र सरकार ने 100 करोड़ रूपये से अधिक लागत से बाबा साहब अम्बेडकर की मध्यप्रदेश के महू में स्थित जन्मभूमि तीर्थ के रूप में विकसित करने का काम किया।
शिक्षा भूमि तीर्थ के रूप में 52 करोड़ रूपये की बोली लगाकर केन्द्र सरकार ने लन्दन में रखें बाबा साहब से जुड़ी ऐतिहासिक चीजों को भारत लाकर महाराष्ट्र में शिक्षा भूमि तीर्थ के रूप में विकसित किया।
महेन्द्रा ने कहा कि बाबा साहब अम्बेडकर ने नागपुर में अपने 5 लाख अनुयायीओं के साथ बौद्ध धर्म ग्रहण किया इस स्थान को भी मोदी सरकार ने विकसित कर दीक्षा भूमि तीर्थ बनाया।
दिल्ली के जिस मकान में बाबा साहब ने अन्तिम सांस ली उस मकान पर 150 करोड़ रूपयें से अधिक लागत से केन्द्र सरकार ने इस स्थान को महापरिनिर्वाण तीर्थ घोषित किया।
महाराष्ट्र के दादर में बाबा साहब अम्बेडकर का अन्तिम संस्कार हुआ उस स्थान को 700 करोड़ रूपयें की लागत से विकसित कर चैत्य भूमि तीर्थ बनाया।
कांग्रेस पर साधा निशाना
महेन्द्रा ने कहा कि लोग हमारे समाज को बरगला कर अपना उल्लु सीधा करते हैं। बाबा साहब अम्बेडकर को लोकसभा में आने से रोकने का काम जवाहर लाल नेहरू ने किया। कांग्रेस की किसी भी केन्द्र सरकार ने बाबा साहब अम्बेडकर को भारत रत्न नही देने दिया। महेन्द्रा ने सम्मेलन में मौजूद एस.सी. समाज के लोगों को बताया कि बाबा साहब को भारत रत्न मरणोपरान्त वी.पी. सिंह की सरकार में दिया जिसमें अटलबिहारी वाजपेयी ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।
पार्लियामेंट में बाबा साहब का चित्र लगना था लेकिन कांग्रेस ने लगने नही दिया महेन्द्रा ने बताया कि जिस संविधान से कार्य पालिका, न्याय पालिका, व्यवस्थापिका व हमारी संस्थाये चलती है लेकिन संविधान निर्माता का ही चित्र पार्लियामेंट में कांग्रेस नही लगवा पाई। यह काम भी राष्ट्रवादीयों की सरकारों ने किया हैं।
कांग्रेस व बहुजन समाजवादी पार्टी जबाब दे कि आज तक अनुसूचित जाति के लोगों के लिए क्या किया। मायावती ने बस अपनी मूर्तियां बनवाने का काम किया।
15 दिन तक अनुसूचित जाति बस्तियों में जाकर करे प्रचार
ओ.पी. महेन्द्रा ने सम्मेलन में मौजूद लोगों से आव्हान् किया कि 15 दिन तक 2-2 घण्टें अपने घरों से निकलकर अनुसूचित जातियों की बस्तियों व मोहल्ला में जाकर मोदी सरकार द्वारा किये गये बाबा साहब अम्बेडकर व हमारे हितों के कार्याे को प्रचारित करने का काम करना है जिससे देश में फिर एक बार मोदी सरकार बनें।

चुनाव आते ही कांग्रेस अनुसूचित जाति के लोगों को डराती हैं – कालू लाल गुर्जर
सम्मेलन में उपस्थित अजमेर लोकसभा के प्रभारी कालू लाल गुर्जर ने कहा कि अनुसूचित जाति का सबसे ज्यादा शोषण कांग्रेस ने किया है गुर्जर ने कहा कि भाजपा ने अपने स्थापना काल से सामाजिक समरस्ता का पाठ पड़ाने का काम देश में किया हैं। एस.सी. समाज के लोगों को चुनाव में कांग्रेस द्वारा डराया जाता है, जो लोग डरकर वोट दे रहे है उनको इस बार बिना डरें देश की एकता व सामाजिक समरस्ता बनाये रखने के लिए भाजपा को वोट देने की आवश्यकता हैं।
भाजपा ने हर वर्ग की चिंता की है गुर्जर ने कहा कि हमारा तो ध्येय ही सबका साथ सबका विकास है मोदी सरकार ने जब सड़क बनाई तो यह नही देखा की वो सड़क किस समाज के मोहल्ले से निकल रही है, किसी महिला के घर में रसोई गैस का चुल्हा मिला तो यह नही देखा की वो किस समाज की हैं।
गरीबो व अनुसूचित जाति के उत्थान का काम बाबा साहब ने किया – शिवशंकर हेडा
शहर अध्यक्ष शिवशंकर हेड़ा ने सम्मेलन का सम्बोधित करते हुए कहा कि बाबा साहब अम्बेडकर ने हमेशा शिक्षा पर जोर दिया उनका कहना था समाज का उत्थान तभी संभव है जब यह समाज शिक्षित होगा । लोगों को शिक्षित करने का काम बाबा साहब ने किया था। हेड़ा ने बाबा साहब के जीवनी पर प्रकाश डालकर सम्मेलन में मौजूद लोगों को उनके विचारों से अवगत कराया।

यह रहें मौजूद
भाजपा अजमेर शहर अध्यक्ष शिवशंकर हेडा ने बताया कि अनुसूचित जाति मोर्चे के सम्मेलन में अनुसूचित मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष ओ.पी. महेन्द्रा, प्रदेश महामंत्री एस.सी. मोर्चा मुकेश गर्ग, अजमेर लोकसभा प्रभारी कालू लाल गुर्जर, पूर्व मंत्री श्रीकिशन सोनगरा, पूर्व विधायक बाबू लाल सिंगाड़िया, शहर महामंत्री प्रियशील हाड़ा, प्रदेश मंत्री एस.सी मोर्चा हीरा लाल जीनगर व देवकरण फुलवारी, पूर्व सभापति सरोज जाटव, एस.सी. मोर्चा जिलाध्यक्ष रमेश मेघवाल, डाॅ. महावीर डांगी मौजूद रहे।
मंच संचालन दयाल सिवासिया ने किया।

error: Content is protected !!