ग्रुप ऑफ इंटेलेक्चुअल्स द्वारा संगोष्ठी आयोजित’

अजमेर 14 अप्रेल – ग्रुप ऑफ इंटेलेक्चुअल्स द्वारा आयोजित स्वामी काम्प्लेक्स, अजमेर के रसोई बैंक्वेट हॉल में एक बौद्धिक परिचर्चा में मुख्यवक्ता के रूप में बोलते हुए राजस्थान विश्वविद्यालय, जयपुर के पूर्व कुलपति ने कहा कि आज देश सकारात्मक और नकारात्मक शक्तियों के संघर्ष को झेल रहा है। एक तरफ राष्ट्रवादी ताकतें इस देश को विश्व का सिरमौर बनाने को दिनरात उद्दमशील है, वहीं इसी देश मे रहने वाले, यहीं का खाने वाले आतंकवाद के खिलाफ कड़े कानूनों को भी हटा कर एक बार फिर देश को कमजोर बनाने पर तुले हैं।

एक तरफ देश विरोधी गतिविधियों पर नकेल कसने का प्रयास हो रहा है वहीं कुछ दल पुलवामा आतंकी हमले के विरोध में बालाकोट में की गई एयर स्टराइक के सबूत मांग कर सेना के मनोबल को तोड़ने का कुत्सित प्रयत्न कर रहे हैं।अंत में, श्री सिंघल ने देश की एकता और अखंडता के लिए तथा एक मजबूत सरकार बनाने के लिए अधिकतम मतदान करने का आह्वान किया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे डॉ प्रमोद कुमार सारस्वत, पूर्व प्राचार्य, जे एल एन मेडिकल कॉलेज, अजमेर ने कहा कि देश में अस्थिरता का माहौल बनाने का प्रयास किया जा रहा है। केंद्र सरकार झूठे आरोप लगाए जा रहे हैं। रिटायर्ड सैन्य अधिकारियों के नाम से राजनीति की जा रही है, जिससे सेना में विभ्रम की स्थिति बन गयी है। यह देश के लिए चिंतनीय है। मतदाताओं को खैरात के सपने दिखा कर और झूठे आश्वासन दे कर सत्ता के सपने देखने वाले राजनीतिक दलों से देशवासियों को सावधान रहना होगा। यह समय सोच समझ कर राष्ट्रहित में दृढ़ता से कार्य करने वाली सरकार चुनने का है। डॉ सारस्वत ने भी अधिकाधिक मतदान की अपील की। अंत में, ग्रुप ऑफइंटेलेक्चुअल्स, अजमेर के सचिव चार्टेड अकॉउंटेंट विजय ईनाणी ने वक्ताओं तथा उपस्थित श्रोताओं व मीडियाकर्मियों का आभार व्यक्त किया।

विजय ईनाणी
सचिव चार्टेड अकॉउंटेंट
9828171560

Leave a Comment