अवैध रूप से बन रहे शादी समारोह स्थल पर रोक लगाने की मांग

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस खेलकूद प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव व राष्ट्रीय मानव अधिकार परिषद के प्रदेश अध्यक्ष शैलेश गुप्ता ने नगर निगम आयुक्त जिलाधीश व संभागीय आयुक्त को अलग-अलग पत्र लिखकर अजमेर नगर निगम सीमा में रोजाना अवैध रूप से बन रहे शादी समारोहस्थल पर रोक लगाने की मांग की है ।
शैलेश गुप्ता ने कहा कि अजमेर निगम की सीमा में कितने शादी समारोह स्थल बन गए हैं जिनकी जानकारी निगम प्रशासन को भी नहीं है समारोह स्थल से आम जनता को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है इनके पास अपना पार्किंग स्थल नहीं है आवक जावक का मार्ग अलग से नहीं है।
जो भी नियम सरकार द्वारा शादी समारोह प्रारंभ करने के लिए होने चाहिए वह कई समारोह स्थल उस पर खरे नहीं उतरते हैं प्रतिवर्ष लाखों रुपए का सरकार को राजस्व का नुकसान पहुंचा रहे हैं। ऐसे में प्रशासन से निवेदन है कि पूरे शहर में जो अवैध रूप से शादी समारोह स्थल जगह जगह बन गए हैं उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए बंद कराया जाए जिससे आम जनता को राहत मिल सके।
शैलेश गुप्ता ने कहा कि अजमेर के फायसागर रोड पर इतने सारे समारोह स्थल बन गए हैं कि रोजाना वहां पर रात्रि में लंबा जाम लगता है अधिकांश के पास अपना पार्किंग स्थल नहीं है फिर भी निगम प्रशासन ने उनको अनुमति दे रखी है।ऐसे ही कई ओर समारोह स्थल है जिनके कारण जाम लगता है

error: Content is protected !!