राजकीय वैशालीनगर विद्यालय का संचालन हो द्वितीय पारी में

प्रो. वासुदेव देवनानी
अजमेर, 10 जुलाई। पूर्व शिक्षा राज्य मंत्री व विधायक अजमेर उत्तर वासुदेव देवनानी ने प्रदेश के शिक्षा राज्य मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा से मुलाकात कर यह आग्रह किया है कि राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय वैशालीनगर अजमेर को उसके स्वंय के भवन में ही द्वितीय पारी में संचालित किये जाने के आदेश जारी कराये जाए।
देवनानी ने शिक्षा राज्य मंत्री डोटासरा को बताया कि राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय वैशाली नगर अजमेर जो कि पूर्व में टीकमचंद विद्यालय के नाम से जाना जाता था जो कि शहर के प्रमुख राजकीय विद्यालयों में से एक है जिसमें अध्ययन कर कई प्रतिभावान विद्यार्थियों ने शहर का नाम रोशन किया है। राज्य सरकार द्वारा इसी सत्र से उक्त विद्यालय के स्थान पर अंग्रेजी माध्यम का नया राजकीय महात्मा गांधी विद्यालय प्रारम्भ किया गया है जिससे वैशालीनगर विद्यालय में पूर्व से अध्ययनरत कक्षा 1 से 8 तक के विद्यार्थियों के सामने संकट उत्पन्न हो गया है।
उन्होंने शिक्षा राज्य मंत्री को बताया कि वैशालीनगर विद्यालय में कक्षा 6 से 8 तक अधिकांशतः बालिकाएं अध्ययनरत थी जिन्हें शिक्षा विभाग बालिका क्रिश्चयनगंज विद्यालय में शिफ्ट करना चाहता है, परन्तु इसकी दूरी लगभग 2 किमी. से भी अधिक है एसी स्थिति में सरकारी विद्यालय में पढ़ने वाली क्षेत्र की गरीब बालिकाओं को इतनी दूर जाना संभव नहीं हो सकेगा।
उन्होंने मंत्री जी से इस सम्बंध में आग्रह किया कि शहर के प्रतिष्ठित राजकीय विद्यालय वैशालीनगर के अस्तित्व को बचाने तथा यहां अध्ययनरत कक्षा 1 से 12 तक के बालक-बालिकाओं के भविष्य को ध्यान में रखते हुए इस विद्यालय का संचालन इसी स्थान पर इसके स्वंय के भवन में द्वितीय पारी में कराये जाने के आदेश जारी करावे।
शिक्षा राज्य मंत्री डोटासरा ने देवनानी को इस सम्बंध में शीघ्र सकारात्मक कार्यवाही कराने का आश्वासन दिया है।

error: Content is protected !!