शिविर लगाकर घरेलू विद्युत कनेक्शन से आमजन को करें लाभान्वित

अजमेर, 27 अगस्त। अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. के प्रबंध निदेशक श्री वी. एस. भाटी ने मंगलवार 27 अगस्त को विद्युत उपभोक्ताओं/आम नागरिकों की विद्युत संबंधी शिकायतों के समाधान हेतु आयोजित जनसुनवाई में हर समस्या का त्वरित हल निकालने व विभाग के आमजन से जुड़े प्रकरणों को प्राथमिकता से निस्तारित करने के निर्देश दिए।
जनसुनवाई के दौरान डिस्कॉम क्षेत्रा की कुल 26 समस्याएं प्राप्त हुई, जिनमें 16 समस्याएं टाटा पावर एवं 10 समस्याएं अजमेर डिस्कॉम से संबंधित थी। प्राप्त समस्याओं में बिल संबंधी, लाइन शिफ्ट करवाने संबंधी, नया कनेक्शन, सेटलमेन्ट संबंधी, सतर्कता जांच संबंधी एवं ऑडिट चार्ज संबंधी सहित अन्य समस्याएं थी।
जनसुनवाई के दौरान आई समस्याओं में परिवादी श्रीमती कविता तेजवानी अजमेर के वर्ष 2014 में मीटर बंद/खराब होने के कारण 82347/- की राशि ऑडिट द्वारा बकाया निकालने की समस्या पर संबंधित अधीक्षण अभियंता को प्रकरण की जांच कर उचित कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए। परिवादी श्रीमती शीतल निवासी गोकुलपुरा (सीकर) ने नया घरेलू कनेक्शन आबादी क्षेत्रा में होने के उपरान्त भी लम्बित होने की समस्या रखी इस पर प्रबंध निदेशक ने अधीक्षण अभियंता (सीकर) से मौके पर ही दूरभाष पर वस्तुस्थिति की जानकारी लेकर समस्या का त्वरित निस्तारण करने के निर्देश दिए।
इसी प्रकार ग्राम हटूण्डी अजमेर के शंकर लाल/घेवर चन्द, रहमत अली, मोहन/देवीलाल के गैर आबादी क्षेत्रा में सौभाग्य योजना के तहत मार्च 2019 में कनेक्शन लेने के लिए आवेदन करने के पश्चात् भी कनेक्शन नहीं मिलने की समस्या पर प्रबंध निदेशक ने टाटा पावर लि. के श्री मनीष जैन को सरकार की सौभाग्य योजना के अन्तर्गत परिवादी को कनेक्शन प्रदान करने की कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि मार्च 2019 से पूर्व की सौभाग्य योजना के अन्तर्गत जो भी पत्रावलियां लम्बित हैं, उनकी सूची बनाकर अधीक्षण अभियंता (शहर) को प्रेषित की जाए ताकि इस योजना के अन्तर्गत परिवादी को लाभान्वित किया जाकर सरकार की हर घर रोशन करने की योजना को साकार किया जा सकें। जनसुनवाई के दौरान प्रबंध निदेशक ने टाटा पावर लि. को निर्देश दिए कि वे अपने क्षेत्रा में लम्बित घरेलू कनेक्शन के आवेदनों को मौके पर शिविर लगाकर आवेदकों को कनेक्शन प्रदान किये जाएं। साथ ही प्रत्येक सब डिवीजन में शनिवार को जनसुनवाई शिविर का आयोजन कर उपभोक्ताओं की बिलिंग, मीटर संबंधी, नए कनेक्शन सहित अन्य समस्याओं से पीडित उपभोक्ताओं को राहत प्रदान करें।
जनसुनवाई के दौरान संभागीय मुख्य अभियंता (अजमेर जोन) श्री एन. एस. निर्वाण, अति. पुलिस अधीक्षक श्री मुकेश सांखला (सतर्कता), अधीक्षण अभियंता श्री ए. के. गुप्ता(शहर वृत्त), श्री एम. एल. मीणा (जिला वृत्त), श्री वी. पी. सिंह (योजना), श्री एस. एन. शर्मा (तकनीकी), वरिष्ठ लेखाधिकारी श्री आर सी फुलवारी (पेंशन), आंतरिक अंकेक्षक श्री दीपक शर्मा भी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!