निवास छोड कर जाने के आदेष का विरोध

अजमेर 09 अगस्त – अजमेर शहर महिला कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष सबा खान के के नेतृत्व में प्रातः 11ः30 बजे ईदगाह कच्ची बस्ती वैषाली नगर के करीब 250 से 300 निवासियो द्वारा अजमेर विकास प्राधिकरण के द्वारा उनके निवास स्थान को हटाये जाने के सम्बन्ध में माननीय जिला कलेक्टर महोदय को माननीय मुख्यमंत्री अषोक गहलोत व माननीय उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट जी के नाम का पत्र लिखा गया।
यह जानकारी देते हुए महिला कांग्रेस अध्यक्ष सबा खान ने बताया कि ईदगाह कच्ची बस्ती वैषाली नगर अजमेर में विगत 15 से 20 वर्षो से अनेक लोग स्थायी मकान बनाकर निवास कर रहे है। इस वर्ष जो बरसात का प्रकोप जारी है वह बरसात पूरे राजस्थान में अत्यधिक रूप से आयी है। जिससे आस-पास के पहाड़ी क्षेत्रों में भी अत्यधिक वर्षा होने के कारण जल भराव की स्थिति उत्पन्न हो गयी है। उक्त कारण से इस क्षेत्र में भी जल भराव की भयावह स्थिति उत्पन्न हो गयी है एवं थोड़ा बहुत पानी उपर की तरफ नालो व रपटो में भी भर गया है। उसके आस पास गरीब परिवार के करीब 100 से 150 घरों में करीब 1000 लोग निवास करते है। अभी हाल ही में वहॉं पर निवास कर रहे लोगो के मकान को हटाने के लिए ए.डी.ए. द्वारा नोटिस जारी किये व उनहें इस मकान से हटने की लिए कहा गया। जबकि समस्त निवास स्थान स्थायी रूप से है वह यह मकान पक्के बने हुये है व सरकार ने इन्हें सरकारी नल व सरकारी बिजली भी उपलब्ध करा रखी है। इस तरह से नोटिस जारी होने से वहॉं पर सभी गरीब परिवार के लोगो काफी परेषान है। इसी के चलते आज महिला कांग्रेस अध्यक्ष सबा खान के नेतृत्व में जिला कलेक्टर महोदय को माननीय मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री के नाम पत्र लिखकर इन्हें इस मुसीबत से निजात दिलाने का निवेदन किया गया व पत्र में कहा गया है कि अगर प्रषासन इन्हें हटाना चाहता है तो उन्हें स्थायी निवास की सुविधा एवं जगह उपलब्ध कराये।
इस दौरान मुख्य रूप से वार्ड पार्षद प्रत्याक्षी हमीद खान चीता, सोना धनवानी, अरूणा कच्छावा, शहनाज आलम, लक्ष्मी बुन्देल, दीपा पारवानी, संगीता बंजारा व आषा राणा सहित काफी संख्या में पदाधिकारी व कच्ची बस्ती के लोग उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!