मेडिकल के होलसेल मार्केट व गैस एजेंसियों को खोलने की छूट दी जाए

प्रो. वासुदेव देवनानी
अजमेर, 30 मार्च।
विधायक अजमेर उत्तर वासुदेव देवनानी ने जिला कलक्टर से बात कर कफर््यू क्षेत्र में स्थित मेडिकल के होलसेल मार्केट व गैस एजेंसी को खोलने की छूट दिये जाने के लिए कहा । उन्होंने कहा कि क्षेत्र में विमला मार्केट में मेडिकल की होलसेल दुकाने स्थित है जो कि कफर््यू क्षेत्र में स्थित होने से खुल नहीं पा रही नतीजतन शहर में विभिन्न स्थानों पर स्थित मेडिकल स्टोर्स पर आवश्यक दवाईयां उपलब्ध नहीं हो पा रही। इसके अतिरिक्त क्षेत्र में स्थित गैस एजेंसी के बन्द होने से क्षेत्रवासियों को सिलेण्डर उपलब्ध नहीं हो पा रहे है।
उन्होंने जिला कलक्टर से शहर में स्थित आटे की चक्क्यिां भी खुलवाने का आग्रह किया। लाॅकडाउन के चलते चक्कियां बन्द होने से लोग गेहूं नहीं पिसवा पा रहे है जिससे लोगों को बहुत असुविधा हो रही है।
देवनानी ने सोमवार को उनके विधायक कोष से उपलब्ध कराये गये मास्क व सेनेटाइजर कोरोना फाइटर को उपलब्ध कराये। उन्होंने स्वास्थ्य क्षेत्र में कार्यरत चिकित्सकों व नर्सिंग कर्मियों के लिए सी.एम.एच.ओ तथा पुलिसकर्मियों के लिए पुलिस अधीक्षक को मास्क व सेनेटाइजर उपलब्ध कराये। इसी प्रकार सर्वे कार्य में लगे शिक्षकों के लिए भी अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी को उपलब्ध कराये। इसके अतिरिक्त क्षेत्र में सेवाकार्य में लगे हुए कार्यकर्ताओं को भी मास्क व सेनेटाइजर उपलब्ध कराये जा रहे है।
देवनानी ने बताया कि क्षेत्र में दिहाड़ी मजदूरों व गरीब व्यक्तियों को जनता रसोई, अक्षयपात्र, नगर निगम, जिला प्रशासन व विभिन्न समाज सेवी संगठनों के माध्यम से भोजन के पैकेट व खाद्य सामग्री उपलब्ध कराई जा रही है जिससे इन कठिन परिस्थितियों में कोई भूखा ना रह पाए।

error: Content is protected !!