विधायक देवनानी व भदेल का आभार

अजमेर 2 अप्रैल ( )कांग्रेस सेवादल अजमेर के पूर्व जिलाध्यक्ष व पूर्व पार्षद शैलेन्द्र अग्रवाल ने श्री वासुदेव जी देवनानी विधायक अजमेर उत्तर व श्रीमती अनिता जी भदेल विधायक अजमेर दक्षिण द्वारा कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए अपने अपने विधायक कोष से श्री देवनानी द्वारा 15 लाख रुपये व श्रीमती भदेल द्वारा 10 लाख रुपये मुख्यमंत्री सहायता कोष कोविड 19 के लिए स्वीकृत करने पर आभार व्यक्त किया है।
उल्लेखनीय है कि शैलेन्द्र अग्रवाल ने 28 मार्च को दोनों स्थानीय विधायकों को पत्र लिखकर कोरोना कोविड 19 महामारी से राहत कार्य में विधायक स्थानीय क्षेत्र विकास योजना से अधिकाधिक राशी स्वीकृत करने व अपने वेतन की 1 या 2 माह की राशी मुख्यमंत्री सहायता कोष में देने का आग्रह किया था।
शैलेन्द्र अग्रवाल ने अजमेर के दोनों विधायक श्री वासुदेव देवनानी व श्रीमती अनिता भदेल को लिखे गए पत्र में कहा था कि इस समय वैश्विक महामारी कोरोना 19 सभी जगह फैल रही है, इस महामारी से निपटने के लिए भारत सरकार, राजस्थान सरकार व प्रशासन अपने हिसाब से पूरा प्रयास कर रहे हैं।
राजस्थान सरकार ने यह निर्णय लिया है कि सभी विधायक “विधायक स्थानीय क्षेत्र विकास योजना कोष” के फण्ड में से कोरोना 19 महामारी से प्रभावित क्षेत्रों में पुनर्वास व राहत कार्यों के लिए मुख्यमंत्री सहायता कोष एवं कोविड 19 से बचाव के लिए गठित राजस्थान मुख्यमंत्री कोविड 19 राहत कोष में सहायता राशी दे सकते हैं। इसके साथ ही विधायक कोष से अपने विधानसभा क्षेत्र के लिए मास्क एवं सेनेटाइजर उपलब्ध करवाने हेतु 1 लाख रुपये तथा आवश्यकता अनुसार चिकित्सीय उपकरण व सामग्री खरीद के लिए 5 लाख रुपये तक की राशि की अनुशंसा करने की अनुमति भी राज्य सरकार द्वारा मिल चुकी है।
अग्रवाल ने पत्र में लिखा था कि अजमेर में भी कोरोना पॉजिटिव का मामले सामने आ गये है, अतः आपसे निवेदन है कि आप अपने विधायक कोष से अधिकाधिक राशि इस महामारी कोरोना से रोकथाम के लिए स्वीकृत करने का कष्ट करें।
अग्रवाल ने पत्र में यह भी लिखा था कि राज्य के माननीय राज्यपाल महोदय व कई सम्मानीय विधायक गण ने अपने एक माह का वेतन और कुछ ने तो दो माह का वेतन इस महामारी से निपटने हेतु मुख्यमंत्री सहायता कोष में दिया है अतः अजमेर के दोनों विधायकगण से निवेदन है कि वे भी इस सम्बंध में विचार कर अपना महत्वपूर्ण योगदान देकर पुण्य के भागी बने।

error: Content is protected !!