कफ्र्यूक्षेत्र में आमजन को आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता सुनिश्चित हो

प्रो. वासुदेव देवनानी
अजमेर, 25 अप्रेल।
अजमेर उत्तर विधायक वासुदेव देवनानी ने जिला कलक्टर को पत्र लिखकर कफ्र्यूग्रस्त क्षेत्रों में दूध, सब्जी, खाद्य सामग्री सहित आवश्यक वस्तुओं व जरूरतमंद लोगों को भोजन पैकेट की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के सम्बंध में मानवीय दृष्टिकोण रखते हुए गंभीरतापूर्वक आवश्यक कार्यवाही कराने का आग्रह किया।
देवनानी ने जिला कलक्टर को लिखा कि उनके विधान सभा क्षेत्र के पुलिस थाना क्लाॅक टाॅवर, कोतवाली, गंज व दरगाह के कई क्षेत्रों में गत 28 मार्च से कफ्र्यू लागू है। गत दिनों मोतीकटला क्षेत्र में मिले कोरोना पाॅजिटिव के बाद क्षेत्र में कफ्र्यू का दायरा बढ़ा दिया गया है किन्तु संक्रमण से बचाव व रोकथाम के लिए प्रशासन द्वारा जिन क्षेत्रों में सख्ती के साथ कफ्र्यू लागू किया गया है वहां पर दूध, सब्जी, राशन सामग्री सहित आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति नहीं हो पा रही है जिससे क्षेत्रवासियों को बहुत असुविधाओं का सामना करना पड़ रहा है।
देवनानी ने जिला कलक्टर को बताया कि उनके द्वारा कफ्र्यू व लाॅकडाउन क्षेत्र में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए प्रभारी नियुक्त किये गये है, परन्तु इसके बावजूद क्षेत्रवासियों को आवश्यक वस्तुएं समय पर नहीं मिल पा रही है जो कि बहुत ही खेदजनक स्थिति है। इस सम्बंध में अपनी व्यथा बताने वाले सेकड़ों व्यक्तियों के काॅल उनके मोबाईल व कार्यालय में प्राप्त हो रहे है कि कहीं पर दूध तो कहीं पर सब्जी व अन्य आवश्यक वस्तुओं की दो-तीन दिन तक आपूर्ति नहीं हो रही है। क्षेत्र के सरावगी मौहल्ला, हालीदड़ा, मोतीकटला, धोबी मौहल्ला, कहार मौहल्ला, खजनागली, घीमण्डी, खटोलापोल, लाखन कोटड़ी, दर्जी मौहल्ला, पंडाल, लौंगिया मौहल्ला, डिग्गी बाजार, नवाब का बेड़ा आदि मौहल्लों के क्षेत्रवासी बहुत परेशान है।
उन्होंनेे जिला कलक्टर को यह भी बताया कि मुस्लिम मोची मौहल्ला क्षेत्र में तो लोग भारी संकट में है क्योंकि क्षेत्र को पूरी तरह सील कर दिया गया है जबकि क्षेत्रवासियों को ना तो राशन उपलब्ध कराया जा रहा है और ना ही भोजन पैकेट। इस क्षेत्र में तो भय के कारण हालात यह है कि सामग्री वितरण या बेचने हेतु प्रशासन द्वारा नियुक्त व्यक्ति वहां जाने से ही मना कर रहे है। जिस क्षेत्र में आवश्यक वस्तओं की आपूर्ति वाला कोई वाहन पहुंच भी रहा है तो क्षेत्रवासियों को उसकी सूचना ही नहीं मिल पा रही है तथा कई गलियांे के प्रवेश बन्द कर दिये जाने से वाहन अन्दर नहीं जा पा रहे है। इन वाहनों पर जनता कोे सूचित करने के लिए ध्वनिप्रसार यंत्र भी नहीं लगे है।

error: Content is protected !!