जवाहर फाउंडेशन की अनुकरणीय पहल

*दरगाह इलाके से जायरीनो को गंतव्य स्थान पर पहुंचाने के लिए दी 8 लाख रुपए की आर्थिक मदद*
सामाजिक सरोकार के क्षेत्र में अग्रणी संस्थान जवाहर फाउंडेशन के संस्थापक अध्यक्ष और अजमेर लोकसभा क्षेत्र के कांग्रेस के प्रत्याशी उद्योगपति *रिजु झुनझुनवाला* ने आज जिला प्रशासन अजमेर के आग्रह पर दरगाह क्षेत्र में फंसे यात्रियों को गंतव्य स्थान पर पहुंचाने के लिए *8 लाख रुपए* की आर्थिक मदद की ।
उल्लेखनीय है कि है कि पिछले दिनों राज्य के उपमुख्यमंत्री एवं राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष माननीय श्री सचिन पायलट से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान जीयारीनो के अजमेर दरगाह इलाके से सुरक्षित गन्तव्य स्थानों पर पहुंचाए जाने के विषय पर विस्तृत चर्चा हुई थी इस दौरान उन्होंने प्रशासन से इन बाहर से आए लोगों को सुरक्षित अपने गंतव्य स्थान तक जाने के लिए हर संभव मदद कराई जाने की दिशा में कार्य करने का आग्रह किया।
इस दौरान श्री सचिन पायलट जी ने सुझाव दिया की सभी लोगों को बढ़-चढ़कर इसमें हरसंभव मदद पहुंचाने चाहिए और उनके दिशा निर्देशानुसार प्रशासन से की गई वार्ता में आर्थिक रूप से मदद की बात सामने आई
इन 4000 जायारीनो में कई ऐसे हैं जो आर्थिक रूप से कमजोर है अस्वस्थ हैं और उन्हें अपने गन्तव्य स्थान पर पहुंचाने के लिए जिला प्रशासन अजमेर के आग्रह पर मदद की गई । अजमेर लोकसभा क्षेत्र के कांग्रेस के प्रत्याशी एवं उद्योगपति श्री़ रिजु झुनझुनवाला ने अपनी सामाजिक भागीदारी निभाते हुए ₹8 लाख की राशि भेंट कर अनुकरणीय पहल की हैं।
*जिला प्रशासन और दरगाह कमेटी मिलकर इस कार्य को अंजाम दे रहे हैं* और यह राशि जायरीनो को सकुशल गन्तव्य स्थान तक पहुंचाने पर खर्च की जाएगी तथा यह सुनिश्चित किया जाएगा कि हर व्यक्ति जो फंसा है और अपने गंतव्य स्थान को जाना चाहता है प्रशासन द्वारा उसे पहुंचाने का पूरा प्रयास किया जाएगा।
टीम जवाहर फाउंडेशन ने इस पहल का कांग्रेसियो ने स्वागत किया और पिछले 1 महीने से सभी विधानसभाओं में फूड पैकेट वितरण ,गौ सेवा, पक्षी-पशुओं की आहार की व्यवस्था तथा 10000 मास्क का वितरण संस्थान के द्वारा किया जा चुका है
अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्याशी रिजु झुनझुनवाला ने अजमेर जिला के सभी भामाशाहओ से इस पुनीत कार्य के लिए हर संभव सहयोग प्रदान करने का आग्रह किया और जरूरत मंद लोगों को तुरंत राहत प्रदान करने के लिए अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें ।

error: Content is protected !!