प्रवासी भी अपना पंजीयन आवश्यक रूप से कराएं

अजमेर, 21 मई। जिला कलक्टर श्री विश्व मोहन शर्मा ने आमजन से अपील की है कि बाहर से आने वाले प्रवासियों की सहायता करें। उन्हें होम या संस्थागत क्वारेंटाइन करने के लिए प्रशासन को सूचित करें। बाहर से आने वाले सभी प्रवासी भी अपना पंजीयन आवश्यक रूप से कराएं।
जिला कलक्टर श्री विश्व मोहन शर्मा ने प्रवासी व्यक्तियों से अपील करते हुए कहा कि जिले में आने वाले प्रवासी अपनी जानकारी प्रशासन को अवश्य दें। प्रवासी अपना मोबाइल नंबर, आधार या जन आधार आईडी की एंट्री कराएंगे। समस्त प्रवासी स्वयं को 14 दिन के लिए होम क्वारेंटीन करने के दायित्व का निर्वहन करेंगे। प्रवासी व्यक्ति के द्वारा घर पर औरों से दूरी बनाना संभव नहीं तो जिला, ब्लॉक या पंचायत समिति के क्वारेंटीन सेंटर में रह सकते हैं। समस्त प्रवासियों को चाहिए कि वे क्वारेंटीन सेंटर में जांच या सैम्पल कलेक्शन में सहयोग प्रदान करें। समस्त व्यक्ति मास्क लगाएं, अन्य व्यक्तियों से दो हाथ की दूरी रखें। साथ ही थोड़ी-थोड़ी देर में अपने हाथ साबून-पानी से धोते रहें। इस दौरान योग प्रणायाम जैसे अच्छे कामों और अच्छे विचारों में समय व्यतीत करें।
इसी प्रकार उन्होंने आम नागरिकों से भी अपील की है कि प्रवासियों और कोरोना संदिग्ध या पॉजिटिव व्यक्तियों की मदद करें। इस प्रकार से व्यक्तियों तक जरूरत का सामान पहुंंचाने, जांच और क्वॉरेंटीन में उनकी सहायता करें। राज्य में आने वाले प्रवासियों की जानकारी प्रशासन तक पहुंचाएं।
उन्होंने कहा कि इस समय घबराने की आवश्यकता नहीं है। प्रशासन एवं सरकार हर कदम पर आपके साथ है। जिला प्रशासन द्वारा कोरोना हेल्प लाईन नंबर तथा मेडिकल हेल्प लाईन स्थापित की गई है। इनके नंबर 0145-2628932 तथा 0145-2631111 है। राज्य स्तरीय मेडिकल हेल्प लाईन 104 तथा 108 एवं कोरोना वार रूम 181 पर भी संपर्क किया जा सकता है।

error: Content is protected !!