राज्य सरकार के निर्देशों के अनुसार हो फसलों की खरीद – राठौड़

क्रय विक्रय सहकारी समिति एवं देहात अध्यक्ष ने किया खरीद और गोदाम का निरीक्षण
अजमेर, 4 जून। सरवाड़ क्रय विक्रय सहकारी समिति एवं देहात कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह राठौड़ ने कहा कि सरकार सहकारिता के विकास और उन्नयन के लिए प्रतिबद्ध होकर काम कर रही है। केकड़ी में चिकित्सा मंत्री डॉ रघु शर्मा के नेतृत्व में विकास की नई कहानी लिखी जा रही है। डॉक्टर शर्मा के निर्देशों पर सरवाड़ में हाल ही में क्रय विक्रय सहकारी समिति के 6 अतिरिक्त केंद्र खुलवाए गए हैं, ताकि किसानों की फसल की तुलाई उनके घरों के पास ही हो जाए और उन्हें सरवाड़ नहीं आना पड़े।
सरवाड़ क्रय विक्रय सहकारी समिति के अध्यक्ष एवं देहात कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह राठौड़ ने सरवाड़ मे समिति के निर्माणाधीन गोदाम का निरीक्षण कर यह बात कही। इस गोदाम का निर्माण समिति की बजट घोषणा के तहत करवाया जा रहा है।
राठौड़ ने कहा कि कांग्रेस सरकार लगातार सहकारिता के विकास के लिए काम कर रही है हमारा प्रयास है कि किसानों को उनकी फसल का उचित मूल्य मिले। उन्हें घर के पास ही सभी तरह की सुविधाएं उपलब्ध हो, किसानों की इन्हीं आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा के निर्देश पर हाल ही में सरवाड़ समिति क्षेत्र में 6 नए उपकेंद्र बनवाए गए हैं। डॉक्टर शर्मा के नेतृत्व में केकड़ी विधानसभा क्षेत्र विकास की एक नई कहानी लिख रहा है।
राठौड़ ने सरवाड़ मंडी प्रांगण में चल रही सरसों व चना खरीद का भी निरीक्षण किया। उन्होंने स्थानीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि खरीद राज्य सरकार के निर्देशों के अनुसार हो तथा इस दौरान मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान रखा जाए। खरीद केंद्रों पर किसानों को अधिकतम सुविधाएं मिले नियमानुसार माल की ढुलाई हो तथा प्लेटफॉर्म के माल कि शीघ्र वेयर हाउसिंग हो। किसान माल तुलाई के लिए आते समय तिरपाल आदि की व्यवस्था करके आए। आगामी दिनों में तुलाई टोकन की संख्या बढ़ाई जाए ताकि सभी पंजीकृत किसानों की जिंसों का क्रय हो सके।
राठौड़ ने सरकार का आभार व्यक्त किया कि किसानों को नियमित तौर पर 1 सप्ताह में भुगतान हो रहा है। इस अवसर पर अधिशासी अभियंता (नरेगा) कबीर अख्तर, व्यवस्थापक सोहन सिंह, सत्यनारायण पारीक, मांगीलाल माली, राजेश शर्मा, राजेन्द्र डोड़िया, कन्हैया लाल छीपा, कमलेश पारीक, नाथू धोबी, कालू गुर्जर, आदि साथ थे।
अजय शर्मा,
कमल वर्मा,
प्रवक्ता, जिला कांग्रेस कमेटी अजमेर देहात

error: Content is protected !!