मुख्यमंत्री ने दी अजमेर जिले को विकास कार्यों की सौगात

अजमेर, एक जुलाई। मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत तथा चिकित्सा एवं जन सम्पर्क मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने अजमेर जिले को 17.86 करोड के विकास कार्याे की सौगात दी है। उन्होंने वीसी के माध्यम से जिले में विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया।

जिला कलक्टर श्री विश्व मोहन शर्मा ने बताया कि मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने जिले में 17.86 करोड के चिकित्सा सुविधाओं से जुड़े विकास कार्यो का शिलान्यास एवं लोकार्पण वीसी के माध्यम से जयपुर से किया। इस अवसर पर जयपुर में चिकित्सा एवं जन सम्पर्क मंत्री डॉ. रघु शर्मा तथा अजमेर में पूर्व मंत्री श्रीमती नसीम अख्तर पूर्व विधायक श्री रामनारायण गुर्जर, श्री नाथुराम सिनोदिया एवं श्री महेन्द्र गुर्जर, पूर्व प्रधान श्री शलैन्द्र सिंह शक्तावत सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं सामाजिक कार्यकर्ता उपस्थित थे।

उन्होंने बताया कि जिले में चिकित्सा सुविधाओं के सुदृढ़ीकरण के लिए पूर्ण कार्यो का लोकार्पण तथा कार्यादेश जारी कार्य का शिलान्यास किया गया। जिले के मोहम्मदगढ़ में 185 लाख, गोयला में 130 लाख, न्यारा में 130 लाख, माकड़वाली में 182 लाख तथा भांवता में 102.77 लाख की राशि से निर्मित राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों का लोकार्पण किया गया। साथ ही सरवाड़ में 525 लाख की राशि से निर्मित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र तथा 30 लाख की राशि से निर्मित राजकीय उप-स्वास्थ्य केन्द्र का भी लोकार्पण किया गया।

उन्होंने बताया कि एकीकृत आयुष चिकित्सालय कायड़ में 450 लाख की लागत से निर्मित किया गया था। इसमें 50 बैड़ की सुविधा रहेगी। राजकीय आयुर्वेद आौषधालय नागफणी (कोटड़ा) के 15 लाख के कार्य का भी एकीकृत आयुष चिकित्सालय के साथ लोकार्पण किया गया। राजकीय आयुर्वेद रसायन शाला के सुदृढ़ीकरण के लिए विभिन्न कार्य 47.10 लाख की लागत से करवाये जायेंगे। इस कार्य का शिलान्यास भी मुख्यमंत्री द्वारा किया गया।

इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री कैलाश चन्द्र शर्मा, आयुर्वेद विभाग के निदेशक सीमा शर्मा, चिकित्सा विभाग के उपनिदेशक डॉ. गजेन्द्र सिंह सिसोदिया, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. के.के. सोनी सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!