जिला कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने किया स्मार्ट सिटी के कार्यों का निरीक्षण

अजमेर, 8 जुलाई। जिला कलक्टर श्री प्रकाश राजपुरोहित ने बुधवार को नगर निगम एवं स्मार्ट सिटी के अधिकारियों के साथ अजमेर शहर में प्रगतिरत विकास कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने विकास कार्यों में तेजी लाने के लिए में अधिकारियों को निर्देश प्रदान किए।

जिला कलक्टर श्री प्रकाश राजपुरोहित ने आज प्रशासनिक अधिकारियों के साथ स्मार्ट सिटी योजना के तहत चल रहे कार्यों का मौंके पर अवलोकन किया। उन्होंने कार्यों की वस्तुस्थिति एवं प्लानिंग के संबंध में विस्तारपूर्वक जानकारी ली। नगर निगम आयुक्त डॉ. खुशाल यादव भी उनके साथ थे।

उन्होंने फॉयसागर रोड स्थित जलदाय विभाग के पम्प हाऊस एवं सीडब्ल्यूआर के कार्य का निरीक्षण किया। इसके पश्चात पुरानी विश्राम स्थली पर तैयार किए जा रहे बर्ड पार्क एवं लेक फ्रंट के कार्यों का अवलोकन किया। आनासागर झील के बंध के पुनरूद्धार कार्य को भी देखा। इसके साथ ही सीवरेज ट्रीटमेंट प्लान पर 350 किलोवाट के सोलर प्लांट इंस्टॉलेशन कार्य का निरीक्षण किया। सागर विहार कोलोनी के पास विकसित किए जा रहे बर्ड पार्क के संबध में आवश्यक दिशा-निर्देश प्रदान किए।

श्री राजपुरोहित ने अरबन हाट बाजार का भी अवलोकन किया। शास्त्री नगर में निर्माणाधीन राजकीय बहुउद्देशीय पशु चिकित्सालय भवन का निरीक्षण किया। सावित्री बालिका राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में मॉडल इंस्टीट्यूट कार्य का भी अवलोकन किया। उन्होंने मार्टिण्डल ब्रिज से आरम्भ होकर आगरा गेट एवं पुरानी आरपीएससी तक बन रहे मल्टी लेवल फ्लाईओवर को मौंके पर निरीक्षण किया। इस कार्य को तत्परता के साथ पूर्ण करने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने सूचना केन्द्र में बन रहे ओपन ऑडीटोरियम का भी निरीक्षण किया। सूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारी भानुप्रताप गुर्जर ने उन्हें सूचना केन्द्र में सभागार एवं प्रदर्शनी दीर्धा आदि के बारे में जानकारी दी।

जिला कलक्टर ने आनासागर एस्केप चैनल को ढकने एवं मरम्मत करने के कार्य को देखा। इस कार्य को शीघ्रता से पूर्ण करने के संबंध में आ रही कठिनाईयों के निराकरण के बारे में भी निर्देश प्रदान किए। इसी प्रकार केईएम की इमारत के संरक्षण से संबंधित कार्य का अवलोकन किया। साथ ही मोइनिया इस्लामिया में कार पार्किंग का भी मौंका निरीक्षण किया। उनके साथ एडीएम सिटी श्री विशाल दवे सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहें।

error: Content is protected !!