जिला कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक को सौंपा 11-सूत्रीय ज्ञापन पत्र

अजमेर दिनांक 28/07/2020 अजमेर शहर व्यापार महासंघ के कोर कमेटी के प्रतिनिधिमंडल ने आज जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित व जिला पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप से मुलाकात कर शहर की विभिन्न समस्याओं को लेकर एक ज्ञापन सौंपा। महासंघ के प्रवक्ता कमल गंगवाल व सीए विकास अग्रवाल ने बताया 11- सूत्रीय ज्ञापन में शहर की निम्नलिखित व मूलभूत समस्याओं को अंकित कर उनके निराकरण के लिए ज्ञापन सौंपा। निम्नलिखित समस्याओं को महासंघ के कोर कमेटी सदस्य किशन गुप्ता ने सिलसिलेवार जिला कलेक्टर व जिला पुलिस अधीक्षक को बताया जो निम्नाकित हैं:
1. कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए बाज़ारों में नियमित रूप से सैनिटाइज करवाना नितांत आवश्यक है।
2. शहर के प्रमुख बाज़ारों व उनमें स्थित शौचालयों की नियमित सफाई व्यवस्था को दुरुस्त किया जाना चाहिए।
3. कोविड-19 के प्रकोप को ध्यान में रखते हुए जिले के सभी सरकारी चिकित्सालयों में कोरोना पॉजिटिव की जांच का दायरा बढ़ाया जाना चाहिए साथ ही कोविड सेंटरों की क्षमता और व्यवस्थाओं को औऱ भी अच्छी व्यवस्थाओं में इज़ाफ़ा किया जाना जरूरी है।
4. शहर में स्थित वेंडिंग और नॉन वेंडिंग जोन की कड़ाई से पालना की जानी चाहिए जिससे ट्रैफिक पर नियन्त्रण रखा जा सके।
5. अजमेर शहर में कोरोना पॉजिटिव मामलो के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए शहर में व्यावसायिक गतिविधियों को रात्रि 8.00 बजे के बाद पूर्णत: निषिद्ध औऱ बन्द करने के आदेश जारी किए जाए जिससे कोरोना संक्रमण पर अंकुश लग सके।
6. अजमेर शहर के मुख्य बाज़ारों में पार्किंग व्यवस्था को नगर निगम अजमेर के द्वारा व्यवस्थाओं को मजबूत किया जाए।
7. अजमेर शहर के व्यस्ततम बाज़ारों में लगे विद्युत विभाग के ट्रांसफार्मर, पोल पर बेतरतीब लटके हुए तारों को व्यवस्थित कराया जाए।
8. शहरी क्षेत्रों के कई इलाकों में पानी की आपूर्ति ना के बराबर है जिसे भी नियमित व सुचारू कर आपूर्ति को बढ़ाया जाए।
9. अजमेर शहर के विभिन्न विभागों की समस्याओं के निराकरण के लिए सभी विभागों जिनमे बिजली, पानी, सड़क और परिवहन के अधिकारियों की एक बैठक आपके औऱ महासंघ के सानिध्य में बुलाकर समस्त समस्याओं के निराकरण हेतु विचार विमर्श कर संबंधित अधिकारियों को मौके पर ही निर्देशित किया जाना चाहिए।
10. सब्जीमंडी व फ्रूटमण्डी व अन्य भीड़भाड़ वाले इलाकों में भी सख्ती से सोशल डिस्टनसिंग की पालना करवाई जाए।
11. शहर में आवारा घूमने वाले अन्य प्रदेशों से आये छोटे बच्चों की भी कड़ी निगरानी की जाए ताकि वे किसी आपराधिक गतिविधियों को अंजाम ना दे सकें।
उपरोक्त 11- सूत्रीय मांग पत्र पर संबंधित अधिकारियों ने शीघ्र निराकरण का आश्वासन दिया। ज्ञापन सौपने वालों में किशन गुप्ता, अशोक बिंदल, नरेंद्र छाबड़ा, कमल गंगवाल, शैलेन्द्र अग्रवाल, सीए विकास अग्रवाल, राकेश डीडवानिया, प्रवीण जैन, विवेक जैन, भगवान चंदीराम, गिरीश लालवानी, पुष्पेंद्र पहाड़िया थे। अंत में महासंघ के सभी व्यापारियों ने दोनों अधिकारियों का आभार व्यक्त किया।

प्रवक्ता- विकास अग्रवाल,
अजमेर शहर व्यापार महासंघ, मो. 9829535678

error: Content is protected !!