संस्कृति द् स्कूल की 9वीं वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता सम्पन्न

अजमेर। संस्कृति द् स्कूल में आयोजित नवीं खेलकूद प्रतियोगिता मुख्य अतिथि पुश्पा वाधवा (रीजनल ऑफिसर, सी.बी.एस.ई, अजमेर जोन) के मुख्य आतिथ्य में सम्पन्न हुआ । उन्होंने अपने उद्बोधन में विद्यार्थियों को खेल में रूचि रखने के लिए प्रेरित किया, ताकि उनका सर्वांगीण विकास हो सके । खेलों से बच्चों में अनुषासन, सामंजस्य, सहयोग की भावना विकसित होती है । सी.बी.एस.ई. के पाठ्यक्रम में खेलों को मूल्यांकन का आधार बनाया गया है ताकि स्वस्थ विद्यार्थियों से स्वस्थ समाज व राश्ट्र का निर्माण किया जा सके ।
गत सप्ताह से चल रहे विभिन्न वर्गों के हीट, ऊॅंची कूद, षॉटपुट के फाईनल संस्कृति स्कूल प्रांगण में खेले गए जिसमें सर्वाधिक अंक बटोर कर ऑरायन हाऊस ने ट्रॉफी जीती ।
कार्यक्रम के प्रारम्भ में चारों हाऊस के विद्यार्थियों ने सधे कदमों से मार्च पास्ट की । सभी खिलाड़ियों ने खेल को खेल की भावना से खेलने की षपथ ली । विद्यालय के राश्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी मोहित खत्री, चन्द्रभान, राघवेन्द्र व सौरभ बड़जात्या के नेतृत्व में खेल मषाल प्रज्ज्वलित की गई । मुख्य अतिथि के औपचारिक घोशणा के पश्चात् 4ग100 मीटर, 100 मीटर तथा 50 मीटर छात्र/छात्रा वर्ग के विभिन्न प्रतिस्पर्धा में विद्यार्थियों ने अपना दमखम दिखाते हुए रोमांचक जीत दर्ज की।
कार्यक्रम का मुख्य आकर्शण था स्कूली छात्र/छात्राओं द्वारा हैरतअंगेज घुड़सवारी करतबों का प्रदर्षन जिसमें विभिन्न स्टंट करके खिलाड़ियों ने सभी को ताली बजाने पर मजबूर कर दिया । अभिभावकों ने गुब्बारा दौड़ में भाग लेकर एवं विद्यालय स्टाफ ने मार्बल रेस में भाग लेकर कार्यक्रम को और भी रोचक बना दिया । कार्यक्रम के अंत में मुख्य अतिथि श्रीमती वाधवा, विद्यालय प्राचार्य एवं चेयरमैन ने विद्यालय के राश्ट्रीय, राज्य एवं वेस्ट जोन के विजेता खिलाड़ियों तथा अन्य खिलाड़ियों को पुरूस्कार प्रदान किए । विद्यालय प्राचार्य श्री अमरेन्द्र मिश्रा ने सभी का आभार व्यक्त किया ।
-अमरेन्द्र मिश्रा,
प्राचार्य

error: Content is protected !!