अपनी जिम्मेदारी से भाग रहे हैं चिकित्सा मंत्री : देवनानी

प्रो. वासुदेव देवनानी
जयपुर, 11 दिसम्बर।
कोटा के जेकेलोन अस्पताल में अचानक हुई पौन दर्जन नवजात शिशुओं की मौतों के मामले में पूर्व शिक्षा मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता वासुदेव देवनानी ने चिकित्सा मंत्री को आडे हाथों लिया। देवनानी ने कहा कि जेकेलोन मातृ एवं शिशु चिकित्सालय में आठ घण्टे में नौ बच्चों की मौत हो जाना भी चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा को नेचुरल लगता है। चिकित्सा मंत्री का ऐसा गैर जिम्मेदाराना बयान न केवल अपनी जिम्मेदारी से भागने वाला बल्कि दोषी चिकित्सा अधिकारियों को बचाने वाला भी है।
देवनानी ने कहा कि सरकार और चिकित्सा महकमे की घोर लापरवाही के चलते पिछले साल कोटा के जेकेलोन हाॅस्पिटल में 35 दिन में 107 बच्चों की मौत हो चुकी है। एक साल बाद भी अस्पताल के हालाल वैसे ही खस्ता बने हुए है। बीमार बच्चों के अभिभावक ड्यूटी पर तैनात डाॅक्टर्स से बच्चों को संभालने का आग्रह करते रहते हैं लेकिन उनके कानों पर जूॅ तक नहीं रेंगती। अस्पताल प्रशासन की गंभीर लापरवाही के कारण उत्पन्न हुए हालातों का ही परिणाम है कि दो दिन पहले महज आठ घण्टे में नौ नवजात बच्चों को मौत का सामना करना पड़ा जबकि मंत्री शर्मा ने ऐसा कौनसा राजनीतिक चश्मा पहन रखा है जो इतनी अव्यवस्थाओं से हुई मौत के मामले भी उन्हें नेच्युरल दिखाई पड रहे हैं। तो क्या वे पिछले साल की भांति इस साल भी सौ से अधिक बच्चों के मरने का इंतजार कर रहे है, हालांकि उनका बयान तो कुछ ऐसा ही बयां कर रहा है।
देवनानी ने कहा कि राज्य में कांग्रेस सरकार सत्ता संभालने के साथ से ही आम जनता को स्वास्थ्य जैसी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करा पाने में नाकाम रही है। कांग्रेस सरकार केवल दो साल में ही पूरी तरह से फेल हो चुकी है। सरकार सिर्फ प्रदेश की जनता को गुमराह करने के अलावा कुछ नहीं कर रही है। राज्य में कांगे्रस सरकार नहीं झूठी सरकार है जिसकी उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है।

error: Content is protected !!