गणतंत्र दिवस समारोह : कोरोना महामारी के कारण सरकारी गाइडलाइन के अनुसार होगा आयोजन

अजमेर, 14 जनवरी। अजमेर जिले में आगामी 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस समारोह कोरोना गाइडलाइन की पालना में आयोजित किया जाएगा। समारोह में बच्चे, बुजुर्ग और स्वतंत्रता सेनानियों को आमंत्रित नहीं किया जाएगा। इस बार सम्मान व प्रशस्ति पत्र समारोह भी आयोजित नही किया जाएगा। इसके साथ ही समारोह में मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग एवं थर्मल स्कैनिंग की भी अनिवार्यता रहेगी।

गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारी सम्बंधी बैठक आज कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित की गई। बैठक में निर्देश दिए गए कि पटेल मैदान में आयोजित होने वाला मुख्य समारोह कोरोना महामारी के कारण लागू सरकारी गाइडलाइन के अनुसार होगा। बैठक में स्पष्ट किया गया कि सम्पूर्ण कार्यक्रमों के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की पूर्ण पालना की जाएगी। बच्चों एवं बुजुगोर्ं को उनके स्वास्थ्य की सुरक्षा के मद्देनजर कार्यक्रम में आमंत्रित अथवा शामिल नहीं किया जाएगा। कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोगों के लिए मास्क लगाना अनिवार्य रहेगा। कार्यक्रम स्थल पर आगन्तुकों के लिए थर्मल स्केनिंग तथा हैण्ड सैनेटाइजेशन की पर्याप्त व्यवस्था रखी जाएगी। इसी तरह योग्यता प्रमाण-पत्र अथवा पुरस्कार वितरण संबंधी कार्यक्रम भी स्थगित रखा जाएगा।

पुलिस अधीक्षक श्री जगदीश चन्द्र शर्मा ने कहा कि पुलिस की ओर से सुरक्षा एवं जांच आदि से सम्बंधित सभी व्यवस्थाएं चाक चौबंद रखी जाएगी। अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रशासन श्री कैलाश चंद शर्मा ने कहा कि कार्यक्रम में कोरोना महामारी व इसके प्रबंधन तथा जागरूकता से संबंधित कार्यक्रम तैयार किए जाएंगे। राजकीय भवनों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा।

उन्होंने बताया कि समारोह में जिसमें अद्र्ध सैनिक बल, पुलिस की टुकड़ियां भाग लेंगी। इसी तरह अन्य व्यवस्थाओं की भी चर्चा की गई। बैठक में विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Comment

This site is protected by reCAPTCHA and the Google Privacy Policy and Terms of Service apply.

error: Content is protected !!